पटना [जेएनएन]। राजधानी में एकतरफा प्यार में पागल एक युवक ने जीपीओ गोलंबर के पास एक लड़की के चेहरे पर तेजाब फेंक दिया, जिससे वह बुरी तरह झुलस गई। उसका इलाज चल रहा है। इधर एसिड फेंकने वाले युवक को पुलिस ने आज सुबह गिरफ्तार कर लिया है।

गिरफ्तार युवक का नाम सोनू है। सोनू उस लड़की को बहुत पसंद करता था, लेकिन लड़की उसे पसंद नहीं करती थी। उसने कई बार लड़की को मनाने की कोशिश भी की लेकिन उसने सोनू की बात नहीं मानी। उसके बाद सोनू ने लड़की को धमकी दी थी कि मुझसे दोस्ती कर लो नहीं तो किसी से दोस्ती करने लायक नहीं रहोगी। लड़की धमकी से नहीं डरी तो सोनू ने सोमवार शाम सात बजे उसपर एसिड फेंककर जलाने की कोशिश की। 

लड़की कल शाम सात बजे अपने मामा के साथ आर ब्लॉक की ओर जा रही थी कि बाइक सवार युवक सोनू ने उसपर एसिड से हमला कर दिया। उसने पीछे से लड़की पर एसिड फेंका और बाइक से आर ब्लॉक की ओर फरार हो गया।

एसिड से पीड़िता की गर्दन, पीठ और सिर का कुछ हिस्सा जल गया है। एसिड के छींटे लड़की के मामा पर भी पड़े हैं और वह भी जख्मी हैं। गंभीर स्थिति में दोनों का इलाज पीएमसीएच में चल रहा है। दोनों की दोस्ती फेसबुक से हुई थी। इसके बाद आरोपी लगातार छात्रा का पीछा करता और दोस्ती के लिए दबाव डालता था। 

पीड़िता ने बताया कि वह लड़का तीन महीने से उसे परेशान कर रहा था। वह बार-बार लड़की को फोन कर प्यार का इजहार करता था। कुछ दिन पहले लड़के ने पीड़िता को पटेल नगर में रोक कर धमकी दी थी कि अगर मुझसे दोस्ती नहीं करोगी तो तुम्हारा चेहरा किसी से दोस्ती करने लायक नहीं छोड़ेंगे।

उसने बताया कि लड़का बाबा चौक से ही उसका पीछा कर रहा था और उसने कई बार उसे फोन भी किया था। गुस्से में लड़की ने उसका नंबर ब्लॉक कर दिया। उसे पटना न्यू मार्केट में भी देखा था, लेकिन उसे इस बात का अंदाजा नहीं था कि वह उस पर एसिड फेंक देगा।

आरोपी के पास से एसिड का कंटेनर भी बरामद किया गया है। मामले की जानकारी देते हुए पटना के प्रभारी एसएसपी ललन मोहन प्रसाद ने बताया कि घटना को अंजाम देकर आरोपी अपने एक दोस्त के यहां छुप गया था लेकिन स्पेशल टीम ने उसे घर दबोचा। 

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस