पटना, जेएनएन। पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) बुधवार को यात्रियों के हंगामे के नाम रहा। देर शाम दिल्‍ली (Delhi) जाने वाली इंडिगो (Indigo) की फ्लाइट में खराबी आ गई, जिससे यात्रियों ने काफी हंगामा किया है। यात्रियों का गुस्‍सा उस समय और भड़क गया, जब दिल्‍ली जाने वाली दूसरी एयर इंडिया (Air India) की फ्लाइट को कैंसिल कर दिया गया। इतना ही नहीं, आज ही दोपहर में हैदराबाद जाने के लिए कोई फ्लाइट नहीं रहने की वजह से यात्रियों ने काफी बवाल किया। हैदराबाद जाने वाली स्‍पाइस जेट की फ्लाइट को तकनीकी खराबी की वजह से कैंसिल कर दिया गया था। शाम में साढ़े पांच बजे के आसपास स्‍पाइस जेट (Spice Jet) को ठीक कर हैदराबाद के लिए भेजा गया।  

उधर उड़ानें रद होने एवं तकनीकी खराबी की सूचना पर तीन विमानों के यात्रियों ने काफी हंगामा किया। तोडफ़ोड़ की आशंका पर सीआइएसएफ मुस्तैद हो गई। एयरपोर्ट प्रबंधन ने हवाईअड्डा थाने की पुलिस को भी सूचना देकर बुलवा लिया। टिकट का रिफंड अथवा उड़ान की वैकल्पिक व्यवस्था होने पर यात्रियों का आक्रोश शांत हुआ। शाम तक स्थिति सामान्य हो पाई।       

जानकारी के अनुसार मंगलवार की देर रात हैदराबाद के लिए उड़ान भरने वाला स्पाइसजेट का विमान (फ्लाइट संख्या एसजी 732) तकनीकी खराबी के कारण उड़ नहीं सका था। देर रात तक उड़ान न भरने पर स्पाइसजेट प्रबंधन की ओर से उन्हें राजधानी के होटलों में ठहराया गया। उन्हें बुधवार को दोपहर तीन बजे तक हैदराबाद भेजने की बात कही गई। जब तीन बजे तक विमान में आई तकनीकी खराबी को दूर नहीं किया गया तब यात्रियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। वे अपने टिकट वापस कराने के लिए अड़ गए। प्रबंधन की ओर से उन्हें शीघ्र ही विमान ठीक होने की बात कही जा रही थी। 

अभी स्पाइस जेट के यात्रियों का हंगामा थमा भी नहीं था कि दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली इंडिगो की उड़ान संख्या 6ई 792 में भी तकनीकी खराबी आ गई। इसके बाद इस हंगामे में इंडिगो के यात्री भी जुड़ गए। इसी बीच सूचना प्रसारित की गई कि एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या एआइ 408 भी कैंसिल कर दी गई है। एक साथ तीन-तीन विमान के यात्री हंगामे पर उतारू हो गए। तोडफ़ोड़ नहीं हो इसके लिए सीआइएसएफ ने मोर्चा संभाल लिया। अधिक हंगामा होते देख एयरपोर्ट प्रबंधन ने एयरपोर्ट थाने की पुलिस को भी सूचना देकर बुलवा लिया। यात्रियों के दबाव पर एयरपोर्ट प्रबंधन ने निजी विमान कंपनियों के प्रतिनिधियों से बात कर टिकट वापस कराने वाले यात्रियों को पूरा रिफंड दिलवाया। शाम पांच बजे के बाद स्पाइस जेट की हैदराबाद जाने वाली फ्लाइट संख्या एसजी-732 को ठीक कर लिया गया और शेष यात्रियों को हैदराबाद भेज दिया गया। 

इंडिगो के कई यात्रियों को दूसरे विमानों से दिल्ली भेज दिया गया। कुछ यात्रियों ने अपना टिकट वापस करवा लिया। एयर इंडिया के यात्रियों के टिकट भी वापस कर दिए गए अथवा उन्हें दूसरे दिन उड़ान के लिए अनुमति दे दी गई। देर रात इंडिगो के विमान में आई तकनीकी खराबी को दूर कर दिल्ली भेज दिया गया। 

Posted By: Rajesh Thakur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप