सिवान, जागरण संवाददाता। बिहार के सिवान जिला मुख्‍यालय के चौक बाजार स्थित अर्चना ज्वेलर्स में सोमवार की शाम हेलमेट व मास्क पहने आधा दर्जन से अधिक बदमाशों ने दुकान मालिक को गोली मारकर एक करोड़ से अधिक के आभूषण व नकद लूट लिए। भागने के क्रम में अपराधियों ने ताबड़तोड़ हवाई फायरिंग कर दहशत फैला दी। गोली की आवाज सुनकर लोग इधर-उधर भागने लगे। इस मामले में सूचना मिलते ही पुलिस ने तत्‍काल कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस सूत्रों की मानें तो वारदात को अंजाम देने में शामिल कुछ अपराधियों को पकड़ लिया गया है। साथ ही लूटा गया सोना भी बरामद किया गया है। हालांकि पुलिस अधिकारी इस बारे में अभी कुछ भी बताने को तैयार नहीं हैं।

अपराधियों ने दुकान मालिक सुभाष कुमार सोनी के बाएं पैर में गोली मारी है। घायलावस्था में उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना पर पहुंची पुलिस दुकान में लगे सीसी कैमरे की फुटेज देखकर बदमाशों की धरपकड़ में जुट गई। पुलिस ने दुकान के अंदर से एक खोखा और दुकान के बाहर एक मैगजीन और एक जिंदा कारतूस बरामद किया है।

दुकान में कार्यरत कर्मियों के अनुसार शाम को शाप में एक कस्टमर आए, जिन्हें जेवरात दिखाया जा रहा था। इसी बीच सात बदमाश हथियार लेकर दुकान के अंदर घुस गए। इनमें एक ने हेलमेट और अन्य छह ने मास्क पहना था। बदमाश दुकान में रखे आभूषण लूटने लगे। शीशे की अलमीरा में नौ-नौ सोने के जेवरात अपने बैग में रख लिया। लूट के दौरान जब दुकान मालिक सुभाष कुमार सोनी ने विरोध किया तो बदमाशों ने उनके पैर में गोली मार दी। दुकान के अंदर मौजूद ग्राहक का मोबाइल और गहना सहित लॉकर में रखे नकद लेकर बदमाश कई राउंड फायरिंग करते हुए भाग निकले।

हवाई फायरिंग कर फैलाई दहशत, भागने में हुए सफल

गोली की आवाज सुनकर दुकान के सामने कुछ लोगों की भीड़ एकत्रित हुई तो बाहर मौजूद कुछ अन्य बदमाशों ने हवाई फायरिंग कर दहशत फैला दी। लोग इधर-उधर भागने लगे। इसका फायदा उठाकर बदमाश भाग निकले। लूटे गए जेवरातों की कीमत करीब एक करोड़ से अधिक बताई जा रही है। अपराधी अपने साथ कैश में ले गए हैं।

Edited By: Akshay Pandey