पटना, राज्य ब्यूरो । वैसे इस प्रसंग का कोई राजनीतिक निहितार्थ स्पष्ट तौर पर भले न हो पर राजनीतिक गलियारे में इस एकजुटता के चर्चे खूब हो रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंंत्री नीतीश कुमार के नेतृृत्व में चल रहे जल-जीवन, हरियाली अभियान की मुक्तकंठ से तारीफ की है। जल-जीवन, हरियाली अभियान के समर्थन में बनी मानव श्रृंखला के दिन मुख्यमंत्री के ट्विटर हैैंडल से इस बारे में तस्वीरों के साथ जानकारी दी गई थी।

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के इस ट्वीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रिट्वीट किया कि जब पूरा समाज एकजुट होकर आगे बढ़ता है, तभी सकारात्मक परिवर्तन आता है। जन जागरण के इस अभियान के लिए मैैं बिहार की जनता और राज्य सरकार को बधाई देता हूं। मुख्यमंत्री ने आभार जताते हुए ट्वीट किया-प्रधानमंत्री को जल-जीवन, हरियाली अभियान एवं नशा मुक्ति अभियान के पक्ष में तथा बाल विवाह एवं दहेज प्रथा के विरोध में बिहारवासियों द्वारा बनायी गयी मानव श्रृंखला की सराहना के लिए धन्यवाद।

प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट के माध्यम से जल-जीवन, हरियाली अभियान की जिस तरह से तारीफ की है उससे इस अभियान को और गति मिलने की उम्मीद बढ़ गयी। पिछले दिनों पटना में पर्यावरण पर आयोजित दो दिवसीय कार्यक्रम में केंद्रीय सचिव ने भी राज्य सरकार के इस अभियान की तारीफ की थी। 

पूर्व में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्वीट कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ करते रहे हैैं। जुलाई 2017 में मुख्यमंत्री की तारीफ करते हुए प्रधानमंत्री ने लिखा था-भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में जुडऩे के लिए नीतीश कुमार को बहुत-बहुत बधाई। सवा सौ करोड़ नागरिक ईमानदारी का स्वागत और समर्थन कर रहे हैैं। यह ट्वीट उस समय आया था जब नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव के मसले पर राजद से नाता तोड़ कर अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौैंपा था।

Posted By: Rajesh Thakur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस