Move to Jagran APP

बिहार में इस दिन एक मंच पर होंगे लालू, नीतीश और पीएम मोदी, जानिए

पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में आयोजित मंच पर जब एक साथ होंगे पीएम मोदी, लालू यादव और नीतीश कुमार। बदले राजनीतिक परिवेश में तीनों का एक साथ मंच पर होना दिलचस्प होगा।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 11 Oct 2017 10:17 AM (IST)Updated: Thu, 12 Oct 2017 11:20 PM (IST)
बिहार में इस दिन एक मंच पर होंगे लालू, नीतीश और पीएम मोदी, जानिए
बिहार में इस दिन एक मंच पर होंगे लालू, नीतीश और पीएम मोदी, जानिए

पटना [जेएनएन]। पटना विश्वविद्यालय के सौ साल पूरे होने पर तैयार किया गया मंच बिहार में एक नया राजनीतिक दृश्य का गवाह बनेगा। बदले राजनीतिक परिवेश के बीच राजनीति में एक-दूसरे के धुर-विरोधी आपस में हाथ मिलाते और गले लगते नजर आएंगे, ये किसी चमत्कार से कम नहीं होगा।

loksabha election banner

ये कोई मजाक नहीं बल्कि हकीकत में 14 अक्टूबर को देखने को मिलेगा जिसमें लालू यादव, नीतीश कुमार और पीएम नरेंद्र मोदी एक ही मंच पर विराजमान होंगे।

ये और बात है कि यह मंच राजनीतिक नहीं बल्कि पटना यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह का मंच होगा। बिहार में महागठबंधन की सरकार टूटने के बाद शायद पहली बार ऐसा  मौका होगा जब लालू-नीतीश कहीं एक साथ खड़े दिखाई पड़े हों। लेकिन अगले कुछ दिनों में ये दोनों एक साथ तो नहीं लेकिन एक मंच पर जरूर रहेंगे और इन दोनों के बीच खड़े होंगे पीएम नरेंद्र मोदी।

बता दें कि पटना यूनिवर्सिटी अपने शताब्दी समारोह के इस बड़े आयोजन में सभी गणमान्य लोगों को आमंत्रित किया है जिसमें यूनिवर्सिटी ने अपने तमाम पुराने छात्रों को भी इस बड़े आयोजन में बुलाया है।  लालू यादव, नीतीश कुमार, सुशील मोदी, रामविलास पासवान और रविशंकर प्रसाद ये सारे दिग्गज इसी यूनिवर्सिटी के छात्र रह चुके हैं और ये सभी आयोजन में शामिल हो सकते हैं।

कभी एक वक्त था जब बिहार के ये नेता एक-ही छत के नीचे राजनीति करते थे और आज एक-दूसरे के धुर-विरोधी हैं। राजनीति में एेसा होता रहता है। अब देखने वाली बात यह होगी कि मंच पर कौन-कौन दिग्गज शिरकत करते हैं और बिहार के इस बदले माहौल में मंच पर किसके क्या हाव-भाव होते हैं।

वैसे यूनिवर्सिटी के लिए यह शताब्दी समारोह किसी उत्सव से कम नहीं है तो इन दिग्गजों को चाहनेवालों के लिए भी यह समारोह रोमांच भरने वाला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.