Move to Jagran APP

इशिका की पारी से ओगेन एकादश ने जीता खिताब

लो स्को¨रग फाइनल मैच में इशिका की 46 रन की पारी से ओगेन क्रिकेट क्लब ने प्रथम अनु आनंद जिला महिला क्रिकेट लीग का खिताब जीत लिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Mar 2018 06:23 PM (IST)Updated: Thu, 15 Mar 2018 06:23 PM (IST)
इशिका की पारी से ओगेन एकादश ने जीता खिताब
इशिका की पारी से ओगेन एकादश ने जीता खिताब

पटना। लो स्को¨रग फाइनल मैच में इशिका की 46 रन की पारी से ओगेन क्रिकेट क्लब ने प्रथम अनु आनंद जिला महिला क्रिकेट लीग का खिताब जीत लिया। मोइनुल हक स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए खिताबी मुकाबले में ओगेन लोहियानगर माउंट कार्मेल क्रिकेट एकेडमी को 13 रनों से पराजित कर यह उपलब्धि हासिल की। टॉस लोहियानगर ने जीता और पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। गेंदबाजों ने इस फैसले पर मुहर लगाते हुए ओगेन को को निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 133 रन तक रोक दिया। यह स्कोर भी इशिका के 46 रनों की मदद से ही संभव हो सका। इशिका के साथ श्रद्धा ने 20, अनंता ने 12, दीपा ने 14, पूजा ने 11 रन का योगदान दिया। तेजस्वी और नेहा ने एक-एक विकेट लिए। दो बेट्सवीमेन रन आउट हुईं।

loksabha election banner

जवाब में लोहियानगर माउंट कार्मेल क्रिकेट एकेडमी की टीम अच्छी शुरुआत के बाद भी निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 120 रन ही बना सका। उसका पहला विकेट 90 पर गिरा था, जबकि उसके खाते में 56 रन अतिरिक्त से भी आए पर इसके बावजूद जीत नसीब नहीं हुई। लोहियानगर की ओर से तेजस्वी ने 30, रुपा ने 27 रन बनाए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सकीं। श्रद्धा ने 2, अनंता ने एक विकेट चटकाए।

सभी खिलाड़ियों को वार्ड पार्षद माला सिन्हा, एलएमसी ग्रुप की निदेशिका मीनू सिंह, फीजियोथेरेपिस्ट रीतू कुमारी, पटना जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष प्रवीण कुमार प्राणवीर, सचिव अजय नारायण शर्मा ने पुरस्कृत किया। स्वागत अनु आनंद फाउंडेशन के तकनीकी निदेशक सौरव चक्रवर्ती ने और धन्यवाद युवा तुर्क क्रिकेटर रूपक कुमार ने किया। विजेता टीम के श्रद्धा सक्सेना को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। इस मौके पर लीग में पहली बार अंपायरिंग कराने वाली महिला अंपायर चंद्रिमा को विशेष रूप से सम्मानित किया गया।

संक्षिप्त स्कोर : ओगेन सीसी : 20 ओवर में चार विकेट पर 133 रन पूजा 11 रन, इशिका 46 रन, शिखा सिंह 8 रन, दीपा 14 रन, श्रद्धा 20 रन, अनंता 12 रन अतिरिक्त 27 रन तेजस्वी 1/18, नेहा कुमारी 1/27, लोहियानगर माउंट कार्मेल सीए : 20 ओवर में पाच विकेट पर 120 रन, रूपा 27 रन, तेजस्वी 30 रन श्रद्धा 2/9, इशिका 1/38।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.