Move to Jagran APP

फोन नहीं उठाते पदाधिकारी, डीएम ने भेजा नोटिस

पटना : जिला प्रशासन द्वारा शुरू किए गए प्रेरणा हेल्पलाइन नंबर का फोन नहीं उठाने वाले पदाधिक

By Edited By: Published: Mon, 04 Jul 2016 01:49 AM (IST)Updated: Mon, 04 Jul 2016 01:49 AM (IST)
फोन नहीं उठाते पदाधिकारी, डीएम ने भेजा नोटिस

पटना : जिला प्रशासन द्वारा शुरू किए गए प्रेरणा हेल्पलाइन नंबर का फोन नहीं उठाने वाले पदाधिकारियों की सूची तैयार की जा रही है। अब तक फोन अटेंड नहीं करने वालों में जिला शिक्षा पदाधिकारी और जिला कल्याण पदाधिकारी का नाम टॉप रैंक पर है। जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने जनता का फोन नहीं अटैंड करने वाले दोनों पदाधिकारियों को नोटिस भेजकर जबाव तलब किया है।

loksabha election banner

जिला प्रशासन ने बीते 13 मार्च को पटना कलेक्ट्रेट में प्रेरणा हेल्पलाइन का नंबर 9304023456 जारी किया था। इससे पटना के 160 अधिकारी को ऑनलाइन बात करने के साथ समस्या समाधान का ऑप्शन दिया गया है। पुलिस, आपदा और उर्जा विभाग में तो 24 घंटे बात करने की सेवा दी गई है, जबकि प्रखंड, अनुमंडल और जिला स्तरीय विभाग के पदाधिकारी कार्य अवधि सुबह 10 से 5 बजे तक कॉल उठाएंगे। जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि नई सेवा का अच्छा रेस्पांस मिला है। कुछ विभाग के पदाधिकारी कॉल क्यों नहीं अटैंड कर रहे हैं उनसे कैफियत तलब किया गया है।

पटना जिले के लिए इंटरएक्टिव व्यास रेस्पांस सिस्टम (आइवीआरएस) के माध्यम से आपदा में पुलिस की मदद मिल सकती है। सिर्फ एक नंबर 930402345 पर डायल कर पंचायत, प्रखंड अनुमंडल से लेकर जिला स्तरीय पदाधिकारी से बात कर सकते हैं। पुलिस और प्रशासनिक मदद के लिए भी यही नंबर काम करेगा।

-----------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.