पटना [जेएनएन]। डिब्रूगढ़ से नयी दिल्ली को जाने वाली डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस अब नए नंबर से रवाना होगी। कटिहार, हाजीपुर, छपरा, बलिया और वाराणसी के रास्ते दिल्ली को जानेवाली राजधानी एक्सप्रेस अक्तूबर महीने से नये नंबर से चलेगी।

इसकी जानकारी देते हुए ईस्ट- सेंट्रल रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि सप्ताह में दो दिन अलग-अलग नंबर से ट्रेन चलेगी।

वर्तमान समय में 12435 नंबर से चलने वाली यह ट्रेन अब 22 अक्तूबर से परिवर्तित नंबर 20505 से चलेगी, वहीं 21 अक्तूबर को वापसी में 12436 नंबर के जगह परिवर्तित नंबर 20506 नंबर से चलेगी।

यही गाड़ी 18 अक्तूबर को  12235 नंबर के जगह 20503 व 23 अक्तूबर को 12236 की जगह 20504 नंबर से रवाना होगी। 15 घंटे विलंब से पहुंची अर्चना एक्सप्रेस

जारी है ट्रेनों का विलंब से चलना

जम्मू से आने वाली अर्चना एक्सप्रेस 15 घंटे विलंब से चल रही है। अमृतसर-हावड़ा पंजाबमेल 13 घंटे तो जयनगर-आनंदविहार स्पेशल ट्रेन 11 घंटे, कोटा-मथुरा-पटना एक्सप्रेस और हावड़ा-हरिद्वार कुंभ एक्सप्रेस नौ-नौ घंटे विलंबित रही। 

आनंद विहार से आने वाली महानंदा एक्सप्रेस और मालदा-दिल्ली फरक्का एक्सप्रेस आठ-आठ घंटे विलंब से चली। दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस भी कुछ देर के लिए विलंबित हो गई। अजीमाबाद एक्सप्रेस चार घंटे विलंब से पटना जंक्शन पहुंची। उपासना और तूफान एक्सप्रेस पांच-पांच घंटे विलंबित रही। इसके साथ बीकानेर एक्सप्रेस, विक्रमशिला, श्रमजीवी एक्सप्रेस भी विलंब से चली।

Posted By: Kajal Kumari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप