पटना, जेएनएन। राजधानी में शेखपुरा मोड़ से आयकर गोलंबर के बीच ट्रैफिक सिग्नल हटने से गाड़ियां फर्राटा भरने लगी हैं। शीघ्र ही सगुना मोड़ से आयकर गोलंबर तक बिना रुके गाड़ियां दौड़ेंगी। फिलहाल बेली रोड में आरपीएस मोड़ और गोला रोड चौराहे के पास सिग्नल ही बचे हैं। इन्हें भी हटाने की तैयारी है।


इसके अलावा बेली रोड पर तीन जगहों पर पैदल यात्रियों को पार कराने के लिए जेबरा क्रॉसिंग बनेगी। हड़ताली मोड़, न्यू सचिवालय गेट का चयन कर लिया गया है। बेली रोड पर एक और स्थान चिन्हित करने का निर्देश पटना के प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर ने यातायात एसपी को दिया गया है। यह व्यवस्था इन जगहों पर सबवे बनने तक लागू रहेगी। उन्होंने दावा किया कि बेली रोड में अब वाहन से चलने पर 20 मिनट की बचत होगी। जाम से राहत मिलेगी।


वहीं शनिवार की सुबह आइपीएस मोड़ के पास सिग्नल बंद करा दिया। आयुक्त के अनुसार आयकर गोलंबर से बो¨रग रोड मोड़ तक सड़क का चौड़ीकरण किया जाएगा। इसके लिए फुटपाथ को तोड़ा जा रहा है। प्रयास है कि बेली रोड में बिना रुकें वाहन चलें। बताया कि सगुना मोड़ से गाड़ियां बिना सिग्नल पर रुके हुए दानापुर नहर ओवरब्रिज से बिना रुकावट के फ्लाईओवर पर आ जाएंगी। गोल्फ कल्ब के पास गाड़ियां फ्लाईओवर से उतरेंगी तो सीधे आयकर गोलंबर तक बिना सिग्नल के आ जाएंगी। बिहार म्यूजियम, हड़ताली मोड़, न्यू सचिवालय के आगे, आइपीएस मोड़ से 50 मीटर पहले और चिड़ियाघर गेट के पहले यू-टर्न बनाया गया है। :

आइपीएस मोड़ पर वीआइपी के आने-जाने की रहेगी व्यवस्था

मंडलीय आयुक्त ने यातायात एसपी को निर्देश दिया कि आइपीएस मोड़ पर एक तरफ सिर्फ वीआइपी के आने-जाने की व्यवस्था रखें। आइपीएस मोड़ से 50 मीटर की दूरी पर यू-टर्न बनाया गया है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस