Move to Jagran APP

अब दूर से दिखेगी पटना जंक्शन की खूबसूरती, यात्रियों के लिए बनेगा अलग पाथ-वे Patna News

राजधानी का प्रमुख रेलवे स्टेशन पटना जंक्शन अब पहले से भी ज्यादा खूबसूरत दिखेगा। यहां आकर्षक लाइटिंग के साथ अलग पाथ-वे बनाया जाएगा।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 03 Oct 2019 12:11 PM (IST)Updated: Thu, 03 Oct 2019 12:11 PM (IST)
अब दूर से दिखेगी पटना जंक्शन की खूबसूरती, यात्रियों के लिए बनेगा अलग पाथ-वे Patna News
अब दूर से दिखेगी पटना जंक्शन की खूबसूरती, यात्रियों के लिए बनेगा अलग पाथ-वे Patna News

पटना, जेएनएन। पटना जंक्शन की खूबसूरती अब दूर से दिखेगी। एक ओर जहां इसकी आकर्षक लाइटिंग की गई है, वहीं स्टेशन के सामने लगे बड़े होर्डिंग्स को छोटा करने अथवा हटाने का आदेश जीएम एलसी त्रिवेदी ने डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर को दिया है।

loksabha election banner

पटना जंक्शन का निरीक्षण करने के दौरान जीएम ने स्टेशन निदेशक डॉ. नीलेश कुमार एवं वरीय मंडल वाणिज्य प्रबंधक आधार राज को दूध मार्केट की जमीन पर यात्रियों के लिए अलग से आने-जाने का पाथ-वे बनाने का निर्देश दिया। इसके साथ ही इसके बगल से इंट्री और एक्जिट के लिए अलग-अलग सड़क बनाने को कहा। इस रास्ते से वहीं लोग अपनी गाड़ी लेकर अंदर आएंगे जिन्हें सवारी को उतारकर दो मिनट के अंदर बाहर निकल जाना है। उनसे कोई भी पार्किंग शुल्क नहीं लिया जाएगा।

इससे अधिक समय तक गाड़ी खड़ी करने अथवा इस क्षेत्र में गलत तरीके से पार्क करने पर उनसे पार्किंग शुल्क की दस गुना राशि बतौर जुर्माना वसूली जाएगा। निरीक्षण के क्रम में महाप्रबंधक ने परिसर में लगे टीवी स्क्रीन को भी देखा। इनसे ट्रेनों के आगमन-प्रस्थान की सूचना नियमित प्रसारित हो यह सुनिश्चित करने को कहा। पटना जंक्शन के सभी प्लेटफॉर्म पर शीघ्र ही कोच इंडिकेटर सिस्टम लगाने को कहा।

महाप्रबंधक के नेतृत्व में जंक्शन पर चला अभियान

पूर्व-मध्य रेल महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी की अगुआई और दानापुर के मंडल रेल प्रबंधक रंजन प्रकाश ठाकुर के नेतृत्व में बुधवार को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर पटना जंक्शन पर स्वच्छता अभियान चलाया गया। अभियान की शुरुआत में ही महाप्रबंधक ने जंक्शन की साफ-सफाई करने वाले 30 सफाईकर्मियों को उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित व पुरस्कृत किया। इस मौके पर वातानुकूलित वेटिंग हॉल में एनटीपीसी बाढ़ द्वारा प्रदत्त बोतल क्रशर मशीन भी लगाई गई। महाप्रबंधक ने कहा, स्वच्छता पखवारा 15 दिन पहले ही शुरू किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.