Move to Jagran APP

बिहार: अब चुनाव आयोग पर बरसीं मायावती, कहा- बीजेपी व कांग्रेस पर नहीं कर रहा कार्रवाई

बसपा सुप्रीमो मायावती गुरुवार को बिहार दौरे पर थीं। उन्‍होंने गोपालगंज लोकसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित किया। उनहोंने चुनाव आयोग पर लगाया आरोप।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Thu, 18 Apr 2019 02:51 PM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2019 03:06 PM (IST)
बिहार: अब चुनाव आयोग पर बरसीं मायावती, कहा- बीजेपी व कांग्रेस पर नहीं कर रहा कार्रवाई
बिहार: अब चुनाव आयोग पर बरसीं मायावती, कहा- बीजेपी व कांग्रेस पर नहीं कर रहा कार्रवाई

गोपालगंज [जेएनएन]। भाषण पर 48 घंटे के लगाए गए बैन समाप्त होने के बाद गुरुवार को बसपा सुप्रीमो मायावती केंद्र सरकार के साथ ही चुनाव आयोग पर जमकर बरसीं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार सेना का किसी न किसी रूप में इस्तेमाल कर आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन कर रही है। कांग्रेस भी चुनाव आचार संहिता का उल्‍लंघन कर रही है, लेकिन चुनाव आयोग इन सबों पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। मायावती गोपालगंज के वीएम मैदान में चुनावी सभा को संबोधित कर रही थीं।

prime article banner

यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र में बनी सरकार खोखला साबित हुई है। गरीबों के साथ मजाक होता रहा। उन्होंने कहा कि चौकीदार का नाटक भी मोदी सरकार को बचा नहीं पाएगी। उन्‍होंने कहा कि हमारी पार्टी कहने से ज्‍यादा करने में विश्‍वास करती है।

मायावती ने कहा कि चुनाव आयोग ने दलित की बेटी समझ कर दूसरे चरण के मतदान के अंतिम दिन दलितों की राजधानी कहे जाने वाले आगरा में चुनाव प्रचार करने से मुझे रोक दिया। आप लोग इसका जवाब बसपा को वोट देकर देंगे। भाजपा तथा कांग्रेस के कई नेताओं ने भड़काऊ बयान दिए हैं, लेकिन इस पर चुनाव आयोग चुप्पी साधे हुए हैं। 

उन्होंने कहा कि वर्ष 2012 में यूपी के चुनाव में सभी पार्टियों ने अपना वोट एक-दूसरे को ट्रांसफर कर बसपा के प्रत्याशियों को हराने का काम किया था। वे पार्टियां जानती थीं कि यूपी में सरकार बनने पर मायावती केंद्र में सरकार बनाने जाएंगी। बता दें कि चुनाव आयोग ने मायावती पर विवादित बयान के आरोप में उनके भाषण पर 48 घंटे तक के लिए रोक लगा दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK