पटना, जेएनएन।  Now First Yatra of Chirag Paswan in Bihar will begins from Muzaffarpur Vaishali on February 21 : बिहार में चुनावी साल में राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं। यात्राओं का दौर शुरू हो गया है। अब लोजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष चिराग पासवान (LJP President Chirag Paswan) यात्रा शुरू करेंगे। नाम है फर्स्ट यात्रा (First Yatra)। हालांकि इसकी घोषणा उन्‍होंने पिछले सप्‍ताह ही कर दी थी, लेकिन अब जाकर उसका शेड्यूल जारी हो गया है। इसकी शुरुआत बिहार के मुजफ्फरपुर-वैशाली (Muzaffarpur - Vaishali) से होगी। यह यात्रा आगामी 7 मार्च (7 March) तक चलेगी। 14 अप्रैल (14 April) को होने वाली रैली को लेकर लोगों को इस यात्रा के माध्‍यम से न्‍यौता दिया जाएगा।  

पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) 21 फरवरी को मुजफ्फरपुर व वैशाली में रहेंगे। वे मुजफ्फरपुर व वैशाली में अपने समर्थकों के साथ बिहार फर्स्ट-बिहारी फर्स्ट यात्रा आरंभ करेंगे। इस आशय की जानकारी लोजपा के प्रदेश प्रवक्ता श्रवण कुमार अग्रवाल ने दी।

लोजपा से मिली जानकारी के अनुसार, 22 फरवरी को चिराग शिवहर एवं सीतामढ़ी, 28 फरवरी को नालंदा एवं नवादा, 29 फरवरी को शेखपुरा एवं लखीसराय में रहेंगे। इसी तरह 1 मार्च को जमुई एवं मुंगेर, 6 मार्च को समस्तीपुर एवं दरभंगा तथा 7 मार्च को सिवान एवं गोपालगंज जाएंगे। 

उन्‍होंने बताया कि अपनी यात्रा के क्रम में चिराग पासवान सभी जिला मुख्यालयों में पार्टी के कार्यकर्ताओं तथा आम लोगों को संबोधित करेंगे। इसके अतिरिक्त 14 अप्रैल को पटना के गांधी मैदान में लोजपा की रैली में शामिल होने का आमंत्रण भी दिया जाएगा। 

गौरतलब है कि लोजपा की ओर से बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती पर 14 अप्रैल को विशाल रैली का आयोजन किया गया है। यह रैली राजधानी पटना में होगी। इस रैली की सफलता को लेकर जहां लोजपा नेता लोगों से संपर्क किया जा रहा है। वहीं, फर्स्ट यात्रा के माध्‍यम से उन्‍हें रैली में भाग लेने के लिए न्‍यौता दिया जाएगा।  

Posted By: Rajesh Thakur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस