Move to Jagran APP

दीपावली के पहले बीपीएससी 68वीं के लिए अधिसूचना, जानें कितनों को मिलेगी सरकारी नौकरी

BPSC 68 बीपीएससी 68वीं संयुक्त परीक्षा के लिए विज्ञापन जारी होने की तैयारी अंतिम चरण में है। कुल 241 पदों के लिए अधियाचना प्राप्त हुई है। प्रारंभिक परीक्षा जनवरी 2023 में संभावित है। मुख्य परीक्षा अप्रैल 2023 में लेने की तैयारी की जा रही है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 20 Oct 2022 10:55 PM (IST)Updated: Thu, 20 Oct 2022 10:55 PM (IST)
दीपावली के पहले बीपीएससी 68वीं के लिए अधिसूचना, जानें कितनों को मिलेगी सरकारी नौकरी
बीपीएससी 68वीं के लिए जल्द अधिसूचना जारी की जाएगी। सांकेतिक तस्वीर।

नलिनी रंजन, पटना : बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की ओर से 68वीं संयुक्त परीक्षा के लिए विज्ञापन जारी होने की तैयारी अंतिम चरण में है। अब तक सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से बीपीएससी को कुल 241 पदों के लिए अधियाचना प्राप्त हुई है। इसमें आठ पद पुलिस विभाग में पुलिस उपाधीक्षक के लिए है।

prime article banner

प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी के 40 पद

इसके अतिरिक्त कामर्शियल टैक्स अधिकारी के सात, सहायक निर्वाचन अधिकारी के आठ, प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी के 40, आरडीओ के सात, उत्पाद विभाग के उत्पाद अधिकारी के 20, प्रखंड अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति कल्याण अधिकारी के 60, प्रखंड राजस्व अधिकारी के 39 पदों सहित 241 पदों के लिए अब तक वैकेंसी शामिल है।

16 विभागों से प्राप्त हुई अधियाचना

आयोग के सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि अब तक 241 अधियाचना 16 विभागों से प्राप्त हुई है। इनके लिए विज्ञापन दीपावली से पहले जारी कर दिया जाएगा। प्रारंभिक परीक्षा तक आने वाली अधियाचना को इसमें शामिल किया जाएगा।

जनवरी में पीटी व अप्रैल में मुख्य परीक्षा

आयोग के सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि 68वीं संयुक्त प्रतियोगिता के तहत प्रारंभिक परीक्षा जनवरी 2023 में संभावित है, जबकि मुख्य परीक्षा अप्रैल 2023 में लेने की तैयारी की जा रही है। दोनों परीक्षा आयोग के नए नियमों के तहत कराई जाएंगी। इसके तहत जल्द ही निगेटिव मार्किंग के तहत कितने नंबर कटेंगे इसकी भी घोषणा आयोग की ओर से की जाएगी। इससे ध्यान से परीक्षा के लिए तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों को बेहतर परिणाम मिलेगा। 

यह भी पढ़ें - 

बीपीएससी परीक्षाओं में बड़ा बदलाव, एग्जाम में अब स्टार मार्किंग; गलती की तो कम होंगे अंक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.