Move to Jagran APP

Bihar Lockdown day 15: लॉकडाउन की अनदेखी करने वाले पुलिस कर्मियों की खैर नहीं तो हेड क्‍वार्टर अलग खफा...

बिहार में लॉकडाउन का सोमवार को 15वां दिन है। बिहार के डीजीपी ने लापरवाह पुलिसकर्मियों को चेतावनी दी है। उधर कोरोना संकट में सुविधा नहीं मिलने पर पुलिस हेड क्‍वार्टर खफा है।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 04:57 PM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 10:26 PM (IST)
Bihar Lockdown day 15: लॉकडाउन की अनदेखी करने वाले पुलिस कर्मियों की खैर नहीं तो हेड क्‍वार्टर अलग खफा...
Bihar Lockdown day 15: लॉकडाउन की अनदेखी करने वाले पुलिस कर्मियों की खैर नहीं तो हेड क्‍वार्टर अलग खफा...

पटना, जेएनएन। बिहार में लॉकडाउन का सोमवार को 15वां दिन है। बिहार के डीजीपी ने लापरवाह पुलिसकर्मियों को चेतावनी दी है। उधर, कोरोना संकट में सुविधा नहीं मिलने पर पुलिस हेड क्‍वार्टर खफा है। पुलिस मुख्यालय ने आरोप लगाया है कि निर्देश के बावजूद कई जिलों के पुलिस लाइन और बीएमपी जवानों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव लिए अब तक पर्याप्त संसाधन मुहैया नहीं कराया गया है। 

loksabha election banner

लापरवाह पुलिस मुख्‍यालय की खैर नहीं

लॉकडाउन की अनदेखी करने वाले पुलिस कर्मियों की भी खैर नहीं है। पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने जारी वीडियो संदेश में दो टूक चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि पुलिस के छोटे से लेकर बड़े अधिकारी अपनी जान हथेली पर रखकर लोगों की सेवा में जुटे हैं। लेकिन कुछ पुलिस कर्मी भी लॉकडाउन के आदेशों की अनदेखी कर रहे हैं। पुलिस की गरिमा को ठेस पहुंचा रहे हैं। ऐसे में पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। खासकर बगैर वर्दी रोड पर निकलने वाले पुलिस कर्मियों की खैर नहीं है।

जनता पुलिस की छोटी गलती नजरंदाज करे

बिहार पुलिस के मुखिया ने जनता से पुलिस की छोटी गलतियों को नजरंदाज करने की भी अपील की है। गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा है कि गांव के लोग गांव बचाएं। शहर के लोग शहर बचाएं। पुलिस, डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों को सम्मान दें। संकट के समय में पुलिस बहुत तनाव में काम कर रही। पुलिसकर्मी के मानसिक तनाव को समझें, कहीं थोड़ी गलती हो जाती है तो नजरंदाज कर दें। 

पुलिस लाइन व बीएमपी में लापरवाही पर पुलिस मुख्यालय खफा

पुलिस मुख्यालय ने निर्देश के बावजूद कई जिलों के पुलिस लाइन और बीएमपी जवानों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव लिए पर्याप्त संसाधन मुहैया नहीं कराए जाने पर नाराजगी जताई है। गत माह पुलिस मुख्यालय ने सभी जिला पुलिस और बीएमपी की बटालियनों में जवानों और अफसरों को मास्क, सैनिटाइजर और ग्लब्स उपलब्ध कराने के आदेश दिए थे। सभी जिलों के एसएसपी-एसपी और बीएमपी के कमांडेंट को पुलिस कर्मियों के कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए बाकायदा विस्तृत निर्देश भी जारी किए गए थे। लेकिन कई जिलों में इसका अनुपाल नहीं किया गया।

पुलिस मुख्यालय को जानकारी मिली है कि रोहतास, भभुआ, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, बेतिया, मधेपुरा समेत कई जिलों में पुलिसकर्मियों के बीच मास्क, सैनिटाइजर और ग्लब्स का वितरण पर्याप्त मात्रा में नहीं किया गया। वहीं बीएमपी-10, 14 और पटना रेल जिला पुलिस का भी यही हाल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.