पटना । जंक्शन से सटे लालजी टोला में जल निकासी व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। घरों से निकलने वाला पानी गलियों में जमा हो रहा है। हल्की बारिश होने से स्थिति भयावह हो जाती है।

कई गलियों में हमेशा पानी जमा रहता है। मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है। स्थानीय लोग सुधीर कुमार और दीपक कुमार ने कहा कि देवी स्थान गली में दो साल से पानी भरा हुआ है। महिलाओं को सबसे ज्यादा परेशानी है। देवी मंदिर में पूजा प्रभावित रहता है।

राजकीय मध्य विद्यालय के गेट के पास छह माह से गड्ढ़ा है। कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। स्कूल कैंपस में भी हमेशा पानी जमा रहता है। बच्चों को काफी परेशानी हो रही है। सकरी गली के बीच जलजमाव है। स्थानीय लोगों में आक्रोश है। स्थानीय निवासी धरम, रोहित, सोनू, सत्यनारायण प्रसाद यादव का कहना है कि लगता है कि हमलोग पटना शहर के निवासी नहीं हैं। किसी भी क्षेत्र की इस तरह से अनदेखी ठीक नहीं है।

----------

पाइप लाइन बिछाने के बाद

पानी की निकासी संभव

वार्ड 36 के पार्षद दीपक कुमार ने कहा कि जलापूर्ति केंद्र से बाकरगंज तक स्थायी नाला बनाना होगा। संप हाउस के बाद एक 120 एचपी का मोटर रखा हुआ है। उसका इस्तेमाल नहीं हो पाता है। सड़क पर पानी आ जाता है। समस्या को नगर निगम तक ले गए हैं।

----------

संप हाउस से नहीं

निकल पा रहा पानी

संप हाउस से पानी नहीं निकल पा रहा है। बाहर में बड़ा मोटर लगा है। उसके चलते ही राजेंद्र पथ में पानी भर जाता है। नगर निगम ने एक मशीन लगाई है। इसके बाद भी पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। आसपास की सड़क पर गंदा पानी फैला रहता है। यहां के दुकानदार भी परेशान हैं।

----------

गलियों में हमेशा पानी भरा रहता है। इस कारण मोहल्ले में मच्छरों का प्रकोप अधिक है। निगम को इस ओर ध्यान देना चाहिए।

-कर्ण कुमार

--------

स्कूल के आगे गड्ढ़ा है। कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। छह माह से गड्ढ़ा है और कई वर्षो से मैनहोल खुला हुआ है। इससे परेशानी हो रही है।

-राजेश कुमार यादव

----------

जलापूर्ति पंप चालू होने के बाद घरों से ज्यादा पानी निकलता है। उस समय गलियों में पानी का जलस्तर बढ़ जाता है। इसका निदान होना चाहिए।

-आदित्य प्रभाकर

----------

नगर निगम सिर्फ टैक्स लेता है। लालजी टोला की जल निकासी मुख्य समस्या है। आने-जाने में लोगों को काफी परेशानी होती है।

-विक्की कुमार

------------

Edited By: Jagran