Move to Jagran APP

नीतीश कुमार ने अचानक बुलाई बैठक, मुख्यमंत्री आवास पर मंत्रियों समेत पहुंचे कई बड़े नेता

मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित बैठक में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के सभी बड़े नेता मौजदू हैं। कहा जा रहा है कि यह बैठक राज्यसभा उम्मीदवार के चयन को लेकर बुलाई गई है। मीटिंग में नीतीश और ललन सिंह समेत जदयू कोटे के सभी मंत्रियों सहित कई विधायक भी मौजूद हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 05:18 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 09:02 PM (IST)
नीतीश कुमार ने अचानक बुलाई बैठक, मुख्यमंत्री आवास पर मंत्रियों समेत पहुंचे कई बड़े नेता
बिहार के सीएम नीतीश कुमार। जागरण आर्काइव।

जागरण टीम, पटना। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने शुक्रवार अचानक मीटिंग बुलाई है। मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित बैठक में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के सभी बड़े नेता मौजदू रहे। इस दौरान जदयू ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राज्यसभा के लिए नियमित चुनाव को ले प्रत्याशी तय करने को अधिकृत कर दिया। शुक्रवार को एक अणे मार्ग स्थित संकल्प कक्ष में जदयू विधायकों की यह महत्वपूर्ण बैठक हुई। राज्यसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी तय किए जाने को ले पहली बार जदयू में इस तरह की बैठक हुई है। जुलाई में केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह राज्यसभा से रिटायर हो रहे हैं। उनके सेवानिवृत्त होने से जो सीट खाली हो रही है उसी के लिए प्रत्याशी तय होना है।

loksabha election banner

विधायकों से पहले मंत्रियों की बैठक

जदयू विधायकों को फोन कर एक अणे मार्ग स्थित संकल्प कक्ष में बुलाया गया था। विधायकों की बैठक के पहले जदयू के सभी मंत्रियों की बैठक मुख्यमंत्री के साथ हुई। उक्त बैठक में यह सर्वसम्मति से तय हुआ कि मुख्यमंत्री को प्रत्याशी तय किए जाने को ले अधिकृत किया जाए।

जो विधायक नहीं पहुंचे उनसे फोन पर सहमति ली गई

राज्यसभा चुनाव के मसले पर बुलायी गयी बैठक में वही विधायक पहुंचे जो पटना में थे। जो विधायक मौजूद नहीं थे उन्हें फोन कर यह पूछा गया कि वह इस प्रस्ताव से सहमत हेैैं कि नहीं? सभी ने यह कहा कि मुख्यमंत्री को राज्यसभा के लिए प्रत्याशी तय करने को अधिकृत किए जाने के प्रस्ताव का वह समर्थन करते हैैं। 

संभावित प्रत्याशी के नाम पर नहीं हुआ कोई विमर्श

जदयू विधायकों की बैठक के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार राज्यसभा के संभावित प्रत्याशी के नाम पर बैठक में कोई चर्चा नहीं हुई। बैठक में जल संसाधन मंत्री संजय झा, मंत्री श्रवण कुमार, लेसी सिंह, मंत्री मदन सहनी, महेश्वर हजारी, हरलाखी विधायक सुधांशु कुमार, बिहारीगंज के विधायक निरंजन कुमार, आलम नगर के विधायक नरेंद्र नारायण यादव, परबत्ता के विधायक संजीव कुमार सिंह, तारापुर के विधायक राजीव कुमार और जेडीयू विधायक जीतेंद्र भी मौजूद हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.