मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

पटना, जेएनएन। बिहार की नीतीश सरकार लगता है विधायकों को खुश करने में जुट गए हैं। सीएम नीतीश का कहना है कि विधायकों को राजधानी पटना के वीआईपी इलाके में दो-दो कट्ठा जमीन दी जाएगी। ताकि विधायक उस पर बंगला बना सकें।

जानकारी के मुताबिक नीतीश सरकार ने फैसला किया है कि सभी विधायकों को पटना में बंगला बनवाने के लिए जमीन दी जाएगी। इसके लिए सोसायटी का गठन किया गया है। पॉश इलाके आशियाना नगर-दीघा रोड में इन विधायकों को दो-दो कट्ठा जमीन आवंटन करने की योजना है।

गौरतलब है कि बिहार में विधान सभा के 243 सदस्य है। वहीं विधान परिषद के 75 मेंबर हैं. इसको लेकर संसदीय कार्य मंत्री को सोसायटी का अध्यक्ष बनाया गया है। हालांकि इस बाबत जब सोसायटी के अध्यक्ष मंत्री श्रवण कुमार से पूछा गया तो उन्होंने गोलमटोल रूप में जवाब देते हुए कहा कि यह फैसला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नहीं है। बल्कि विधायकों के द्वारा इस को-ऑपरेटिव सोसाइटी के बारे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सुझाव दिया गया था।

सहकारिता मंत्री का बड़ा बयान 'विधायकों को जमीन देने की कोई योजना नहीं' सरकार का कोई निर्णय नहीं है। राणा रणधीर 'सरकार का ऐसा कोई प्रस्ताव भी नहीं है' 'यह केवल समाचार पत्रों की भ्रामक बातें हैं।

उन्‍होंने कहा कि विधायकों ने ही सीएम नीतीश कुमार को को-ऑपरेटिव सोसाइटी बनाने के लिए एक सुर में कहा था। जिस पर अमल करते हुए सीएम ने एक सोसाइटी का गठन किया। इसमें मंत्री श्रवण कुमार को सोसाइटी का अध्यक्ष बनाया गया है। हालांकि इस पर अभी तक कोई ठोस पहल नहीं हुई है और न ही अभी तक कोई रजिस्ट्रेशन किया गया है। मामले पर अभी विचार चल रहा है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Kajal Kumari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप