Move to Jagran APP

बिहार: छपरा की निर्भया ने सुनाई दरिंदगी की दास्‍तान, घटना पर गरमाई सूबे की सियासत

बिहार के छपरा में सामूहिक दुष्‍कर्म की शिकार लड़की होश में आ गई है। घटना के तीलों आरोपित गिरफ्तार किए जा चुके हैं। पुलिस ने कहा है कि उन्‍हें स्‍पीडी ट्रायल चला सजा दिलाई जाएगी।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 12 Aug 2019 10:29 AM (IST)Updated: Mon, 12 Aug 2019 08:11 PM (IST)
बिहार: छपरा की निर्भया ने सुनाई दरिंदगी की दास्‍तान, घटना पर गरमाई सूबे की सियासत
बिहार: छपरा की निर्भया ने सुनाई दरिंदगी की दास्‍तान, घटना पर गरमाई सूबे की सियासत
सारण/ पटना [जागरण टीम]। लड़की ने जब जब दरिंदगी की दास्‍तान सुनाई तो सबों की रूह कांप गई। इस बीच वारदात के सभी आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। घटना का महिला आयोग ने भी संज्ञान लिया है। बिहार के छपरा की इस घटना के बाद सियासत भी गर्म है।
विदित हो कि छपरा में एक नाबालिग लड़की से सामूहिक दुष्‍कर्म किया गया। लड़की किसी तरह घर पहुंचकर अचेत हो गई। बेहोशी की हालत में परिजनों ने उसे छपरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन हालत चिंताजनक देखकर उसे पटना मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल (PMCH) भेज दिया गया। घटना का एक और शर्मनाक पहलू यह भी है कि पीएमसीएच में एफआइआर की कॉपी की प्रतीक्षा में घायल लड़की का इलाज तीन घंटे तक शुरू नहीं किया गया। लड़की की हालत को देखकर लगा कि सामूहिक दुष्‍कर्म के बाद उसके प्राइवेट पार्ट में लोहे की रॉड घुसा देने की शर्मनाक घटना हुई है। इसने बीते दिनों के ऐसे ही 'निर्भया कांड' की याद ताजा कर दी। हालांकि, होश में आने के बाद उसने इससे इनकार किया।
लड़की ने दिया बयान, पुलिस ने कही ये बात
पीएमसीएच में इलाज के बाद होश में आने के बाद लड़की ने बताया कि तीन युवकों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। इस बाबत सारण के एसपी हरकिशोर राय ने बताया कि दुष्कर्म के आरोपित दो युवक तो पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके थे, अब तीसरे आरोपित आइटीबीपी के जवान को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। एसपी ने कहा कि उन्‍हें स्‍पीडी ट्रायल चला सजा दिलाई जाएगी।
पुलिस घटनास्थल से कुछ दूर स्थित एक घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की भी जांच कर रही  है। घटनास्थल की फोरेंसिक जांच भी की जा रही है।
घटना को ले राज्‍य महिला आयोग गंभीर
घटना को लेकर बिहार राज्‍य महिला आयोग गंभीर है। आयोग की अध्‍यक्ष दिलमणि मिश्रा ने छपरा की घटना को शर्मनाक बताते हुए कहा कि ऐसी घटनाएं रूक नहीं रहीं। सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए।
घटना पर गरमाई राजनीति
घटना पर सियासी बयानबाजी भी शुरू हो गई है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के निखिल आनंद ने कहा कि अपराधियों को जल्द से जल्द सजा मिलनी चाहिए। साथ ही पीड़िता का इलाज बेहतर हो। ऐसा होगा भी, कोई भी दोषी नहीं बचेगा। यह कोई राजीतिक मुद्दा नहीं। समाज की चेताना जगा मिल-जुलकर चुनौतियों से निबटना होगा।
जनता दल यूनाइटेड (JDU) के प्रवक्‍ता राजीव रंजन ने कहा कि ऐसी घटनाएं राज्‍य को शर्मसार करतीं हैं। इस मामले में सबों की गिरफ्तारी होगी। पुलिस गंभीर है। जेडीयू नेता गुलाम रसूल बलियावी ने भी घटना की निंदा करते हुए कहा कि दोषी और उसका साथ देने वाले नहीं बचेंगे। साथ ही कहा कि में इलाज में कोताही करनेवालों पर भी कार्रवाई होगी।
उधर, राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट कर घटना की निंदा की। उन्‍होंने लिखा, 'ये कैसा दिन आ गया। बेटियों के साथ घटनाओं से निःशब्द हूं। बेटियों की चीत्कार से कुंभकर्ण भी जाग जाए।'
घटना की निंदा जन अधिकार पार्टी (JAP) के प्रमुख व पूर्व सांसद पप्‍पू यादव ने भी की। उन्‍होंने पीएमसीएच जाकर पीड़िता का हाल जाना तथा हर संभव मदद का भरोसा दिया।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.