पटना। राजधानी में पिछले आठ दिन से लगातार रिकॉर्ड कोरोना संक्रमित मिलने का क्रम जारी है। गुरुवार को जून-जुलाई की तर्ज पर दूसरी लहर में अबतक एक दिन में सबसे अधिक 743 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं, पहली बार पटना के पांच समेत नौ संक्रमितों की इलाज के क्रम में मौत हुई है। इनमें एम्स में पटना के तीन समेत चार और पीएमसीएच में पटना के दो समेत पांच संक्रमितों ने इलाज के क्रम में दम तोड़ा। डॉक्टरों के अनुसार 12 मार्च के बाद जिस तेजी से जिले व प्रदेश में लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है, वह गत वर्ष के जून-जुलाई माह, जब कोरोना संक्रमण चरम पर था, से अधिक खतरनाक है। इसके साथ ही जिले में उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3205 हो गई है। बताते चलें कि अबतक जिले में 57 हजार 362 लोग संक्रमित हो चुके हैं और इनमें से 53 हजार 688 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं 469 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। पीएमसीएच में अब नहीं आए थे एक दिन में 152 संक्रमित, 64 मरीज भर्ती :

प्राचार्य डॉ. विद्यापति चौधरी ने बताया कि गुरुवार को आरटी-पीसीआर विधि से 1904 आशंकितों की जांच की गई और इनमें से 94 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें से चार डॉक्टर, छह स्वास्थ्यकर्मी समेत 73 पीएमसीएच में भर्ती मरीज व उनके स्वजन हैं। वहीं, रैपिड एंटीजन विधि से 225 लोगों की जांच हुई और 58 पॉजिटिव आए। इनमें दो पीएमसीएच के डॉक्टर और कुछ स्वास्थ्यकर्मी हैं। संक्रमितों में पटना के खजांची रोड, बोरिग रोड, शेखपुरा, ट्रांसपोर्ट नगर, करबिगहिया, बस स्टैंड, भूतनाथ रोड, सिविल कोर्ट, राजीव नगर आदि के निवासी हैं। वहीं कोतवाली थानान्तर्गत अदालतगंज 60 वर्षीय वृद्ध, सुल्तानगंज की 60 वर्षीय वृद्धा के अलावा जहानाबाद, असम और शेखपुरा के निवासी की इलाज के क्रम में मौत हो गई। देरशाम तक कोरोना वार्ड में 64 मरीज भर्ती थे। एम्स में 112 संक्रमित भर्ती :

एम्स पटना के कोरोना नोडल पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि गुरुवार को चार लोगों की इलाज के क्रम में मौत हो गई। इनमें से तीन पटना और एक जहानाबाद के निवासी थे। पटना के शास्त्रीनगर निवासी 80 वर्षीय वृद्ध, फुलवारीशरीफ के 25 वर्षीय युवक और खाजेकला के गुरुहट्टा के 45 वर्षीय संक्रमित थे। इसके अलाव चार लोगों को डिस्चार्ज करने के साथ चार नए संक्रमितों को भर्ती किया गया। देरशाम तक यहां 112 लोग उपचाररत थे।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021