Move to Jagran APP

Amit Shah BJP Bihar Virtual Rally: सोशल मीडिया में हिट रही रैली, लालटेन पर भारी पड़ा LED बल्‍ब

Amit Shah BJP Bihar Virtual Rally फिजिकल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए रविवार को बीजेपी की डिजिटल गतिविधि सोशल मीडिया पर खूब साझा की गई।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sun, 07 Jun 2020 04:55 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jun 2020 01:34 PM (IST)
Amit Shah BJP Bihar Virtual Rally: सोशल मीडिया में हिट रही रैली, लालटेन पर भारी पड़ा LED बल्‍ब
Amit Shah BJP Bihar Virtual Rally: सोशल मीडिया में हिट रही रैली, लालटेन पर भारी पड़ा LED बल्‍ब

अक्षय पांडेय, पटना। Amit Shah BJP Bihar Virtual Rally: कोरोना संक्रमण के बीच पहली बार मंच सजा पर भीड़ नहीं थी। फिजिकल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए रविवार को बीजेपी की डिजिटल गतिविधि सोशल मीडिया पर जमकर साझा की गई। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग  में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तीन बार दोहराया 'लालटेन का जमाना गया, यह एलईडी का दौर है'। शाह के शब्दों को सोशल मीडिया पर यूजर ने हाथों हाथ लिया।

loksabha election banner

इंटरनेट पर छाया नया सियासी प्रयोग

वर्चुअल रैली में 'जनसंवाद' से पहले ही इंटरनेट पर बिहार, अमित शाह, नीतीश कुमार, पटना, और सुशील मोदी ट्रेंड करने लगे। नये सियासी प्रयोग को पसंद करने वालों की कमी नहींं रही। पटना में प्रदेश मुख्यालय के अटल बिहारी वाजपेयी सभागार और दिल्ली में रैली के लिए मंच बनाया गया था। कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने भी रैली को बिहार में नवंबर में आयोजित विधानसभा चुनाव को देखते हुए अभियान के रूप में लिया। ऑनलाइन पोस्ट और ट्वीट भी ऐसे ही संदेशों से ओतपोत रहे।

पसंद आई ये बातचीत

रैली शुरू होते ही बीजेपी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, कोरोना संकट में हम जन संपर्क के अपने संस्कार को भुला नहीं सकते। जनता से जुडऩे का ये सबसे बेहतर जरिया है। रीमा कौर नाम की एक यूजर ने लिखा, सामाजिक सुरक्षा के मानदंडों को ध्यान में रखते हुए बीजेपी अध्यक्ष की बिहारवासियों ये बातचीत पसंद आई। कृष्ण भारद्वाज ने लिखा, देश के हर कोने में बिहारियों के मेहनत के पसीने की महक है, अमित शाह प्रवासी मजदूरों के दर्द को समझते हैं। उन्होंने अ़ॉनलाइन मंच से हमारा सम्मान किया है।

कोरोना काल में किए गए कार्यों का बखान

ट्विटर पर हैशटैग बिहारजनसंवाद को आधार बनाकर लोगों ने कोरोना काल में बिहार और केंद्र सरकार के किए गए कार्यों का भी बखान किया। निखिल सिंह ने लिखा, कोरोना काल में सरकार ने गरीबों के खातों में सीधे पैसे भेजकर जो मदद की है वो भूली नहीं जाएगी।

एलईडी के दौर पर खूब ली चुटकी

दिल्ली से वर्जुअल रैली को संबोधित करने के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तीन बार कहा कि लालटेन का जमाना गया, यह एलईडी का दौर है। शाह के ये शब्द सोशल मीडिया पर भी खूब ट्रेंड किए। बड़ी संख्या में यूजर ने हैशटैग वर्चुअलरैली का इस्तेमाल करते हुए आरजेडी पर निशाना साधा।

थाली पीटो अभियान की भी चर्चा

सोशल मीडिया पर बीजेपी भी निशाने पर रही। माइक्रो ब्लागिंग साइट ट्विटर पर 13सालतड़पताबिहार पर अमर दीप ने लिखा, जनता को वर्तमान समय की वास्तविकता पे छोड़, वो चल दिए वर्चुअल की ओर। इस दौरान आरजेडी की थाली पीटने की स्टोरी भी खूब ट्रेंड की। जेडीयू और बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए प्रवासी मजदूरों का दर्द भी इंटरनेट की गलियों पर साझा किया जाता रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.