पटना, जेएनएन। Newly elected MP Prince Raj gets gift of victory, becomes Bihar LJP state president: लोजपा ने समस्‍तीपुर के नवनिर्वाचित सांसद प्रिंस राज को जीत का शानदार तोहफा दिया है। उन्‍हें बिहार के प्रदेश अध्‍यक्ष की कमान सौंपी है। फिलहाल प्रदेश अध्‍यक्ष का प्रभार सांसद चिराग पासवान के पास था। इसी के साथ वैशाली की सांसद वीणा देवी को महिला विंग के प्रदेश अध्‍यक्ष की जिम्‍मेवारी दी गई है। नवादा के सांसद चंदन कुमार को लोजपा की युवा इकाई का प्रदेश अध्‍यक्ष बनाया गया है। 

समस्‍तीपुर से गुरुवार को ही प्रिंस राज सांसद चुने गए हैं। वे लोजपा के टिकट पर सांसद बने हैं। उनके पिता के निधन से समस्‍तीपुर लोकसभा की सीट खाली हुई थी। अब एक दिन के बाद ही उन्‍हें पार्टी की ओर से शानदार तोहफा मिला है। नवनिर्वाचित सांसद  प्रिंस राज बिहार लोजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष बनाए गए हैं। इधर, प्रिंस राज ने कहा कि उन्‍हें जो भी जिम्‍मेवारी मिली है, उस पर वे खरा उतरेंगे। पार्टी को और अधिक मजबूत बनाएंगे। 

गौरतलब है कि पशुपति कुमार पारस पहले लोजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष थे। बाद में वे हाजीपुर से सांसद बनने तथा दलित सेना की महत्‍वपूर्ण जिम्‍मेवारी मिलने की वजह से प्रदेश अध्‍यक्ष के पद से हट गए। वै‍कल्पिक व्‍यवस्‍था में प्रदेश अध्‍यक्ष का प्रभार जमुई सांसद चिराग पासवान को दी गई। शुक्रवार को प्रदेश अध्‍यक्ष की कमान पूरी तरह नवनिर्वाचित सांसद प्रिंस राज को सौंप दी गई।

इसके साथ ही वैशाली की सांसद वीणा देवी और नवादा के सांसद चंदन कुमार को भी महत्‍वपूर्ण जिम्‍मेवारी दी गई। आज ही चिराग पासवान ने वीणा देवी को लोजपा की महिला इकाई का प्रदेश अध्‍यक्ष तथा चंदन कुमार को युवा इकाई का प्रदेश अध्‍यक्ष बनाया गया है। इसी तरह, अशरफ अंसारी अलपसंख्यक प्रकोष्ठ, तो संजय पासवान दलित सेना के प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए हैैं। इस बाबत सांसद चिराग पासवान ने प्रिंस के बारे में कहा कि वे पार्टी की प्रदेश इकाई की कमान बखूबी संभाल लेंगे। प्रिंस में पार्टी संभालने की पूरी काबिलियत है। पार्टी कार्यालय में चिराग ने प्रिंस को मिठाई खिलाकर बधाई भी दी।   

चिराग ने यह भी कहा कि समस्तीपुर की जीत के लिए वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के प्रति आभार प्रकट करते हैैं। लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान के परामर्श के साथ हमलोगों ने वहां चुनाव लड़ा। प्रिंस राज ने भी मेहनत की। उप चुनाव में भले ही एनडीए को अपेक्षित सफलता नहीं मिली, पर यह तय है कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में अगले विधानसभा चुनाव में जबर्दस्त जीत हासिल करेंगे।

ओवैसी की पार्टी की बिहार में इंट्री पर चिराग ने कहा कि उन्हें मिले जनादेश पर हम ऊंगली नहीं उठा सकते। राजद के उत्साह पर कहा कि दो सीट पर बहुत अधिक उत्साहित होने की जरूरत नहीं है उन्हें। चिराग ने कहा कि लोजपा गठबंधन के रूप में झारखंड विधानसभा चुनाव में शामिल होना चाहती है। प्रदेश अध्यक्ष की कमान संभालने के बाद प्रिंस राज ने कहा कि तत्काल प्रभाव से जिला स्तर पर पार्टी की सभी भंग कमेटी व प्रकोष्ठों को फिर से बहाल कर दिया गया है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021