Move to Jagran APP

Pro Kabaddi 2019: नीरज और प्रदीप नरवाल ने पटना को घर में दिलाई पहली जीत Patna News

प्रो कबड्डी लीग-7 में डिफेंडर नीरज कुमार और कप्तान प्रदीप नरवाल के लाजवाब प्रदर्शन से पटना ने घर में लगातार तीन हार के बाद जीत का स्वाद चख ही लिया।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Fri, 09 Aug 2019 10:29 PM (IST)Updated: Sat, 10 Aug 2019 10:06 AM (IST)
Pro Kabaddi 2019: नीरज और प्रदीप नरवाल ने पटना को घर में दिलाई पहली जीत Patna News
Pro Kabaddi 2019: नीरज और प्रदीप नरवाल ने पटना को घर में दिलाई पहली जीत Patna News

पटना [अरुण सिंह]। Pro Kabaddi 2019: घर में लगातार तीन हार के बाद पटना पाइरेट्स ने आखिरकार शुक्रवार को जीत का स्वाद चख ही लिया। प्रो कबड्डी लीग-7 में डिफेंडर नीरज कुमार और कप्तान प्रदीप नरवाल के लाजवाब प्रदर्शन से पटना ने यूपी योद्धा को 41-20 से पराजित कर घर से विदाई ली। शनिवार से पीकेएल-7 का अहमदाबाद चरण शुरू होगा, जिसमें पटना का मुकाबला 16 अगस्त को यू मुंबा से होगा। सात मैचों में तीन जीत और चार हार से पटना की टीम अंक तालिका में नौवें से सातवें स्थान पर पहुंच गई है। यूपी के योद्धा 11वें स्थान पर कायम हैं।

loksabha election banner

छा गए प्रदीप और नीरज

घरेलू दर्शकों के सामने स्वयं को साबित करने का पटना के सामने आखिरी मौका था, जिसमें वे सौ प्रतिशत खरे उतरे। प्रदीप नरवाल ने लगातार दूसरे मैच में सुपर-10 समेत 12 रेड अंक बटोरे। डिफेंडर नीरज के रूप में पटना को नया सितारा मिला, जिसने आठ टैकल अंक लेकर जीत में अहम भूमिका निभाई। घर से विदा होते-होते जैन कुन ली (5 अंक) ने भी अपनी फॉर्म वापसी कर ली। जयदीप (3), विकास जगलान (3), मोनू (2 अंक) से नीरज को काफी सहयोग मिला। इस एकतरफा मुकाबले में यूपी के लिए मोनू गोयत के चार रेड अंक, सुरेंद्र गिल, आजाद सिंह के 3-3 और डिफेंडर सुमित के पांच डिफेंस अंक नाकाफी रहे।

पीकेएल-7 का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

पहले हाफ में पटना की टीम 24-9 से आगे थी, जो पीकेएल-7 का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इसके पूर्व यू मुंबा ने 20 अंक लिए थे। पटना ने शुरू से ही आक्रामक रवैया अपनाकर यूपी को बैकफुट पर रखा। इस दौरान नीरज  पहले हाफ में सात अंक जुटाने वाले पीकेएल इतिहास के चौथे डिफेंडर भी बने। नीरज से पहले यह कारनामा रवींद्र पहल, मनजीत चिल्लर और संदीप धूल दिखा चुके हैं। जयपुर के संदीप ने पटना चरण में ही पाइरेट्स के खिलाफ पहले मैच में मध्यांतर से पूर्व सात अंक लिए थे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.