पटना [अरुण सिंह]। Pro Kabaddi 2019: घर में लगातार तीन हार के बाद पटना पाइरेट्स ने आखिरकार शुक्रवार को जीत का स्वाद चख ही लिया। प्रो कबड्डी लीग-7 में डिफेंडर नीरज कुमार और कप्तान प्रदीप नरवाल के लाजवाब प्रदर्शन से पटना ने यूपी योद्धा को 41-20 से पराजित कर घर से विदाई ली। शनिवार से पीकेएल-7 का अहमदाबाद चरण शुरू होगा, जिसमें पटना का मुकाबला 16 अगस्त को यू मुंबा से होगा। सात मैचों में तीन जीत और चार हार से पटना की टीम अंक तालिका में नौवें से सातवें स्थान पर पहुंच गई है। यूपी के योद्धा 11वें स्थान पर कायम हैं।

छा गए प्रदीप और नीरज

घरेलू दर्शकों के सामने स्वयं को साबित करने का पटना के सामने आखिरी मौका था, जिसमें वे सौ प्रतिशत खरे उतरे। प्रदीप नरवाल ने लगातार दूसरे मैच में सुपर-10 समेत 12 रेड अंक बटोरे। डिफेंडर नीरज के रूप में पटना को नया सितारा मिला, जिसने आठ टैकल अंक लेकर जीत में अहम भूमिका निभाई। घर से विदा होते-होते जैन कुन ली (5 अंक) ने भी अपनी फॉर्म वापसी कर ली। जयदीप (3), विकास जगलान (3), मोनू (2 अंक) से नीरज को काफी सहयोग मिला। इस एकतरफा मुकाबले में यूपी के लिए मोनू गोयत के चार रेड अंक, सुरेंद्र गिल, आजाद सिंह के 3-3 और डिफेंडर सुमित के पांच डिफेंस अंक नाकाफी रहे।

पीकेएल-7 का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

पहले हाफ में पटना की टीम 24-9 से आगे थी, जो पीकेएल-7 का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इसके पूर्व यू मुंबा ने 20 अंक लिए थे। पटना ने शुरू से ही आक्रामक रवैया अपनाकर यूपी को बैकफुट पर रखा। इस दौरान नीरज  पहले हाफ में सात अंक जुटाने वाले पीकेएल इतिहास के चौथे डिफेंडर भी बने। नीरज से पहले यह कारनामा रवींद्र पहल, मनजीत चिल्लर और संदीप धूल दिखा चुके हैं। जयपुर के संदीप ने पटना चरण में ही पाइरेट्स के खिलाफ पहले मैच में मध्यांतर से पूर्व सात अंक लिए थे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Akshay Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस