पटना, जेएनएन। घर से एके 47 की बरामदगी के मामले में कैद बाहुबली विधायक अनंत सिंह की पत्‍नी नीलम देवी ने शनिवार को बिहार के राज्‍यपाल फागू चौहान से इंसाफ की गुहार लगाई। इस मुलाकात में उनके साथ दो अन्‍य लोग भी शामिल थे। राजभवन ने तीन सदस्‍यीय डेलिगेट को राज्‍यपाल से मुलाकात की अनुमति दी थी। बता दें कि 12 सितंबर को नीलम देवी ने राज्‍यपाल से मुलाकात का समय मांगा था। एक सप्‍ताह के बाद मिलने की अनुमति मिली।  

कांग्रेस के टिकट पर मुंगेर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ चुकीं नीलम देवी ने राज्‍यपाल फागू चौहान से मुलाकात के बाद बाहर में मीडिया से भी बात की। उन्‍होंने कहा कि हमने राज्‍यपाल से मदद की गुहार लगाई है। हमारे पति अनंत सिंह को साजिश के तहत फंसाया जा रहा है। उस घर से एके 47 की बरामदगी को दिखाया जा रहा है, जहां वे लोग 14 वर्षों से नहीं गए हैं।  

नीलम देवी ने पुलिस अधिकारी लिपि सिंह का खुलकर नाम भी लिया। कहा कि साजिश के तहत हमलोगों के खिलाफ राज्‍य सरकार के इशारे पर काम कर रही है। उन्‍होंने यह भी बताया कि राज्‍यपाल ने उनकी बातों को गंभीरता से सुनाओ और कार्रवाई का आश्‍वासन दिया है।  

बता दें कि अगस्‍त में छापेमारी मोकामा के निर्दलीय विधायक अनंत सिंह के बाढ़ के लदमा गांव स्थित पुराने घर पर पुलिस ने जबर्दस्‍त छापेमारी की थी। इसमें एके 47, हैंड ग्रेनेड समेत कई कारतूस बरामद किये गये थे। इसके बाद अनंत सिंह ने दिल्‍ली के साकेत कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। बाद में बाढ़ कोर्ट ने उन्‍हें न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया। इसी बीच, बाढ़ पुलिस ने अनंत सिंह को दो दिनों की रिमांड पर भी लिया था, लेकिन पूछताछ कोई खास बात निकल कर नहीं आई। गौरतलब है कि अनंत सिंह फिलहाल पटना के बेउर जेल में बंद हैं।

Posted By: Rajesh Thakur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस