Move to Jagran APP

पुलिस को चकमा देकर दानापुर अस्पताल से फरार नक्सली व उसका साथी अरवल में गिरफ्तार

पटना जिले में बड़ी घटनाओं को अंजाम देकर पुलिस अभिरक्षा से फरार नक्सली को अरवल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पटना जिले के इमामगंज में गोलीबारी में जख्मी हुआ नक्सली आनंदी पासवान दानापुर के हाईटेक हॉस्पिटल में इलाज कराने गया था।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 09:26 PM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2020 09:26 PM (IST)
पुलिस को चकमा देकर दानापुर अस्पताल से फरार नक्सली व उसका साथी अरवल में गिरफ्तार
नक्सली आनंदी पासवान को गिरफ्तार करने के बाद जानकारी देती पुलिस।

जहानाबाद, जेएनएन। पटना जिले में बड़ी घटनाओं को अंजाम देकर पुलिस अभिरक्षा से फरार नक्सली को अरवल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पटना जिले के इमामगंज में गोलीबारी में जख्मी हुआ नक्सली आनंदी पासवान दानापुर के हाईटेक हॉस्पिटल में इलाज कराने गया था। पुलिस के पहरे के बीच चकमा देकर फरार हो गया था। सोमवार को अरवल पुलिस ने नीरखपुर गांव से पकड़ने में कामयाबी हासिल की। 

loksabha election banner

मामले में दानापुर थाने में केस दर्ज 

अभियान एसपी अयोध्या सिंह के नेतृत्व में सीआरपीएफ कमांडेंट और विशेष कार्य अधिकारी के अलावा एसटीएफ की टीम ने नीरखपुर गांव की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया जिसमें नक्सली संगठन के अहोदेदार नेता आनंदी पासवान को एक देशी कट्टा दो गोली और अमरेश पासवान को  एक देसी हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन के अनुसार आनंदी पासवान को दानापुर के हाईटेक अस्पताल में इमामगंज में गोलीबारी होने के उपरांत उसे इलाज के लिए पुलिस अभिरक्षा में भर्ती कराया गया था। वहां से फरार हो गया था। इस मामले में दानापुर थाने में केस दर्ज है। सीआरपीएफ के कमांडेंट के द्वारा छापेमारी के दौरान उन्हें गिरफ्तार किया गया है । बताया गया कि आनंदी पासवान पूर्व में कुख्यात नक्सली संगठन में कार्यकर्ता और हाल के दिनों में वह कई कांडों का अभियुक्त है। करपी, अरवल और किंजर सहित अन्य थाने में छह कांडों में वांछित था। अनुसूचित जनजाति अत्याचार अधिनियम के तहत भी मामला दर्ज किया जा चुका है।

उधर, पासवान के ड्राइवर को भी पुलिस कड़ी पूछताछ कर रही है। उन्होंने कहा कि जैसे ही पटना पुलिस की निर्देश प्राप्त होगी उसके ड्राइवर से भी कड़ी पूछताछ के बाद उसे हिरासत में लिया जा सकता है। इसके अलावा शहर तेलपा के बेलखारा रोड में हुई लूट कांड का भी पुलिस ने खुलासा किया है पुलिस अधीक्षक ने बताया की बैदराबाद गांव के सकल देव कुमार उर्फ सकल देव महतो और अमित कुमार पिता बूटी चौधरी रामपुर वैना को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से चोरी के मोटरसाइकिल और मोबाइल भी बरामद कर ली गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.