Move to Jagran APP

नालंदा में भीषण डकैती: बदमाशों ने खूब तरकीबें आजमाईं, लेकिन जाने से पहले कर गए दो गलतियां

Nalanda Robbery Case नालंदा में रविवार की रात डकैती की एक बड़ी वारदात हो गई है। नगरनौसा थाना क्षेत्र के रामघाट के निकट स्थित शाहपुर निवासी राजकुमार यादव के घर में रविवार एवं सोमवार की दरमियानी रात डकैती हो गई।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 10:14 AM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 10:14 AM (IST)
नालंदा में भीषण डकैती: बदमाशों ने खूब तरकीबें आजमाईं, लेकिन जाने से पहले कर गए दो गलतियां
नालंदा में डकैती की भीषण वारदात। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

बिहारशरीफ, जागरण संवाददाता। नालंदा में डकैती की एक बड़ी वारदात हो गई है। नगरनौसा थाना क्षेत्र के रामघाट के निकट स्थित शाहपुर निवासी राजकुमार यादव के घर में रविवार एवं सोमवार की दरमियानी रात डकैती हो गई। करीब डेढ़ बजे चार बदमाश गली में सीढ़ी लगा घर छत से होकर आंगन में उतर गए और कमरे में सो रही महिलाओं को बाहर से कुंडी लगा बन्द कर दिए। राजकुमार यादव एवं इनके पुत्र प्रमोद कुमार दालान में सो रहे थे। इन पर नजर रख रहे बदमाशों में से एक बदमाश की पहचान करने का दावा किया जा रहा है।    

prime article banner

गांव के बाहर खेत में जाकर किया बंटवारा

बदमाशों ने बक्से तोड़कर उसमें रखे बैग, गहने के बक्से आदि उठा ले गए। गांव से बाहर धनेश कुमार के सरसों के खेत ले जाकर डकैतों ने सारा सामान आपस में बांट लिए। इधर, महिलाओं का शोर सुन जब लोग जागे और घर में आए तो देखा कि बक्से तोड़ बदमाश रुपए व जेवरात ले भागे हैं। आंगन में उतरने से पहले बदमाशों ने रोड़े फेंक कर घर वालों की प्रतिक्रिया जाननी चाही थी। बदमाशों ने आंगन में जल रहे बल्ब को ऑफ नहीं किया।

एक युवक की पहचान का दावा कर रहा पीडि़त परिवार

राजकुमार यादव ने बताया कि उनके पुत्री सोना कुमारी एवं सोनी कुमारी तथा पत्नी मंजू देवी एवं पुत्रवधू के जेवरात बक्से में रखे थे। बताया कि दो-दो भर के सोने के 3 चेन,4 जोड़ी कनवाली, 4 जोड़ी पायल, मंगलसूत्र टीका, आदि मिलाकर करीब 8 लाख रुपए के जेवरात ले गए। बदमाशों में शामिल पड़ोसी गांव बलवा पर के एक युवक की पहचान करने का दावा  पीड़ित परिवार कर रहा है।

पहले भी बदनाम रहा है आरोपित युवक

घटना की सूचना पर अलसुबह नगरनौसा थाने की पुलिस टीम पहुंची और जांच शुरू की।  जिस बदमाश पर आरोप लगाया जा रहा है वह पहले से भी चोरी, छिनतई आदि के लिए इलाके में बदनाम  है। राजकुमार यादव 7 बीघे के किसान हैं। इसके अलावा दुध बेचने से आमदनी होती है। राजकुमार के इकलौता पुत्र प्रमोद कुमार ने बताया कि सुबह बदमाशों के भागने के निशान के सहारे खेत में पहुंचा तो देखा कि कपड़े आदि बिखरे पड़े हैं। बैंक पासबुक आदि भी फेंका हुआ मिला। जेवरात बंटवारे के दौरान सोने के बजरंगबली जी के प्रतीक जेवर बदमाशों से सरसों के खेत में गिर गया था, जिसे घर वाले उठा कर लाए। 

शराब का चला था दौर

राजकुमार यादव के पड़ोसियों ने बताया कि कुछ लोग रात साढ़े 11 बजे तक टोले में शराब पी रहे थे। कई लोग उस समय जाग रहे थे। आधी रात के बाद जब लोग सो गए तो यह घटना हुईं।          

नवजात की मौत पर मातम पुर्सी को आ रहे थे स्वजन

बताया गया कि राजकुमार यादव के घर पोते का जन्म हुआ था, लेकिन जन्म के तीसरे दिन बीते सोमवार को उसकी मौत हो गई थी। इस घटना की जानकारी जैसे-जैसे उनके रिश्तेदारों को मिल रही थी, वे मातम पुर्सी को पहुंच रहे थे। इसी बीच इस घटना से गांव के लोग भी सदमे में हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.