जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ: बिहार के नालंदा में शनिवार को बड़ी घटना हो गई। सोहसराय थाना क्षेत्र के छोटी पहाड़ी, सिंगारहाट पहाड़ तल्ली मोहल्ला में संदेहास्पद स्थिति में एक साथ आठ लोगों की मौत हो गई। एक का गंभीर हालत में निजी क्लीनिक में इलाज चल रहा है। मरने वालों में थाना क्षेत्र के सिंगारहाट मोहल्ला निवासी कालीचरण, छोटी पहाड़ी निवासी मन्ना मिस्त्री, भागो मिस्त्री, धर्मेंद्र महतो, अर्जुन पंडित, सुनील कुमार, छोटी पहाड़ी निवासी जयपाल शर्मा व मोगलकुंआ निवासी राजेश कुमार हैं। मृतक के स्वजन व स्थानीय लोग जहरीली शराब पीने से मौत की बात कह रहे हैं। हालांकि, प्रशासन अभी भी शराब से हुई मौत की बात से इनकार कर रहा है।

डीएम शशांक शुभंकर ने बताया कि स्वजन ने जहरीली शराब पीने की बात कही है लेकिन जब तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने नहीं आ जाती, तब तक कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। अभी तक किसी के घर में शराब मिलने की पुष्टि नहीं हो पाई है। बता दें कि शनिवार की अहले सुबह संदेहास्पद स्थिति में चार लोगों की मरने के बात से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना मिलते ही डीएम शशांक शुभंकर, एसपी अशोक मिश्रा, एसडीओ कुमार अनुराग, डीएसपी डा.शिब्ली नोमानी, थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद मौके पर पहुंचे। शाम होते-होते चार और ने दम तोड़ दिया।

किसी को उल्टी तो किसी को पेट दर्द

जानकारी के अुनसार सभी ने देसी शराब पी थी, जिसके बाद सभी की तबीयत आचानक बिगड़ गई। किसी को उल्टी तो किसी को पेट में दर्द होने लगा। चार लोगों की मौत सुबह में ही हो गई थी। वहीं तीन लोगों को बेहतर इलाज के लिए विम्स पावापुरी रेफर किया गया। जहां एक-दो घंटे के अंतराल में तीन लोगों ने दम तोड़ दिया। स्थानीय लोगों की मानें तो मंसूर नगर से ही शराब बेची गई थी। डीएम व एसपी समेत तीनों अनुमंडल के डीएसपी व भारी संख्या में पुलिस बल छोटी पहाड़ी इलाके को घेर कर कांबिंग आपरेशन चला रही है। इलाके से देसी व अंग्रेजी शराब बरामद किए गए हैं। वहीं मानपुर थाना क्षेत्र के हरगावां गांव निवासी 60 वर्षीय रामरूप चौहान व 55 वर्षीय शिवजी चौहान की भी शराब पीने से मौत की चर्चा है हालांकि प्रशासन इसकी पुष्टि नहीं की है।