Move to Jagran APP

प्रेमी को समझाने गए इंटर के छात्र को इतनी सी बात कहना पड़ा महंगा, चाकू गोदकर हत्या

कंकड़बाग थाना क्षेत्र में दोस्त की बहन के प्रेमी को समझाने के लिए गए एक लड़के की तू-तू मैं-मैं के बाद हत्या कर दी गई।

By Edited By: Published: Tue, 21 May 2019 01:34 AM (IST)Updated: Tue, 21 May 2019 08:49 AM (IST)
प्रेमी को समझाने गए इंटर के छात्र को इतनी सी बात कहना पड़ा महंगा, चाकू गोदकर हत्या
प्रेमी को समझाने गए इंटर के छात्र को इतनी सी बात कहना पड़ा महंगा, चाकू गोदकर हत्या
पटना, जेएनएन। कंकड़बाग थाना क्षेत्र के रामाश्रय सिंह पार्क के पास सोमवार की शाम करीब साढ़े छह बजे इंटर के छात्र अमन राज (18) की चाकू गोदकर हत्या कर दी गई। वह एक दोस्त की बहन के प्रेमी को समझाने के लिए पार्क के पास गया था। जहां बात तू-तू, मैं-मैं से बढ़कर हाथापाई तक पहुंच गई। इसके बाद लड़की के प्रेमी ने दोस्तों के साथ मिलकर छात्र की हत्या कर दी।


इस घटना में एक और छात्र के घायल होने की सूचना मिली है। उसका नाम निखिल बताया जा रहा है। हालांकि, वह पुलिस के सामने नहीं आया। इधर, घटना के बाद अमन का शव पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (पीएमसीएच) के शवगृह में रखा गया है। सूचना पर अस्पताल पहुंचे पुलिस पदाधिकारियों ने घटनास्थल पर अमन के साथ मौजूद उसके दोस्त से पूछताछ की। सिटी एसपी (पूर्वी) राजेंद्र सिंह भील ने बताया कि किसी लड़की के कारण छात्रों के गुटों में मारपीट और चाकूबाजी हुई, जिसमें अमन राज की मौत हो गई। अभियुक्त की पहचान कर ली गई है।


नौबतपुर का रहने वाला था छात्र
छात्र अमन राज मूलरूप से नौबतपुर थाना क्षेत्र के बिचली बाजार का रहने वाला था। वह पिता अशोक कुमार, मां और एक भाई और दो बहनों के साथ पूर्वी इंदिरानगर रोड नंबर तीन में किराए पर रहता था। एक सरकारी कॉलेज से वह इंटर की पढ़ाई कर रहा था। साथ ही राजेंद्रनगर स्थित रैंकर्स कोचिंग सेंटर में कॉमर्स की पढ़ाई करता था। उसके पिता अशोकनगर मोहल्ले में स्थित एक कपड़े की दुकान में काम करते हैं। वह दो भाइयों और बहनों में दूसरे स्थान पर था।

अभिषेक को बुलाया था समझाने के लिए
अमन के दोस्त ने बताया कि उसकी बहन भी रैंकर्स कोचिंग संस्थान में पढ़ती है। कुम्हरार निवासी अभिषेक से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था। घरवालों के विरोध के बावजूद अभिषेक छात्रा को कॉल करता था। इस लिए उसने अमन सहित अन्य दोस्तों के साथ मिलकर अभिषेक को समझाने का प्लान बनाया। कोचिंग से शाम करीब साढ़े बजे निकलने के बाद उन्होंने अभिषेक को कॉल कर रामाश्रय पार्क पर मिलने के लिए बुलाया था। वहां अभिषेक चार लड़कों के साथ पहुंचा और समझाने पर भी नहीं माना। इस दौरान अमन के साथ उसकी झड़प हो गई। इसके बाद अभिषेक लौट गया।

अमन और उसका दोस्त वहीं खड़े रहे। दोबारा आया अभिषेक और मार दिया चाकू कुछ देर बाद अभिषेक उन्हीं चार लड़कों के साथ लौटकर आया। अमन दोस्त से अलग हटकर फोन पर किसी से बात कर रहा था। तभी अभिषेक ने उसकी हत्या कर दी। इस दौरान बीच-बचाव में निखिल को भी चाकू लगा, जिससे वह जख्मी हो गया। अनान-फानन में अमन के दोस्त उसे नजदीक के नर्सिग होम में लेकर गए। उसके शरीर से काफी खून बह रहा था। डॉक्टरों ने उसे पीएमसीएच भेज दिया। अधिक रक्तस्राव से रास्ते में ही अमन की मौत हो गई।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.