Move to Jagran APP

बिहार में हर्ष फायरिंग : दुल्हन के चचेरे भाई को दूल्हे के जीजा ने मारी गोली, मौके पर ही मौत

बिहार के गया में उस समय हड़कंप मच गया जब तिलक में हुई हर्ष फायरिंग में एक की जान चली गई। दूल्‍हे के बहनोई ने दुल्‍हन के चचेरे भाई की गोली मारकर हत्‍या कर दी।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Tue, 09 Jun 2020 10:21 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jun 2020 10:21 PM (IST)
बिहार में हर्ष फायरिंग : दुल्हन के चचेरे भाई को दूल्हे के जीजा ने मारी गोली, मौके पर ही मौत
बिहार में हर्ष फायरिंग : दुल्हन के चचेरे भाई को दूल्हे के जीजा ने मारी गोली, मौके पर ही मौत

गया, जेएनएन। बिहार में एक बार फिर हर्ष फायरिंग में एक की जान चली गई। गया जिले के परैया थाना क्षेत्र में सरबदीपुर से करहट्टा में तिलक चढ़ाने गए दुल्हन के चचेरे भाई की दूल्हे के जीजा ने गोली मारकर हत्या कर दी। सरबदीपुर के अजीत यादव की बड़ी बेटी प्रियंका कुमारी के तिलक में गांव के कई पटीदारों के साथ 23 वर्षीय चचेरा भाई कुंदन कुमार भी गया था। वारदात के बाद गुस्साए ग्रामीणों व स्वजनों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। 

loksabha election banner

14 जून को होने वाली थी शादी

बताया गया कि सरबदीपुर के अजीत यादव की बेटी प्रियंका की शादी करहट्टा के रमेश यादव पुत्र रामाशीष यादव से तय हुई थी। आठ जून को तिलक और 14 जून को शादी थी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार तिलक चढ़ाने के लिए सभी लोग करहट्टा में रामाशीष के घर के बाहर बैठे थे। इस दौरान दूल्हे के जीजा हसपुरा निवासी संतोष यादव ने देसी कट्टे से तीन राउंड फायरिंग की। इसके बाद वह हथियार लहराते हुए छत पर चला गया। वहां भी उसने दो राउंड फायरिंग की और पास में खड़े दुल्हन के चचेरे भाई कुंदन को नजदीक बुलाकर उसके पेट में गोली मार दी। वह गिर पड़ा तो चाचा मंटू व अन्य उसे लेकर अस्पताल गए। जयप्रकाश अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।


विरोध में सड़क जाम

पोस्टमॉर्टम के बाद स्वजन शव लेकर घर लौटे और परैया-गया सड़क जाम कर करीब तीन घंटे तक विरोध-प्रदर्शन किया। बीडीओ अरुण कुमार निराला ने स्वजनों को परिवारिक लाभ योजना से 20 हजार रुपये का चेक और कबीर अंत्येष्टि योजना से दाह संस्कार के लिए तीन हजार रुपये दिए। इसके बाद ग्रामीणों ने जाम समाप्त किया। थानाध्यक्ष रंजन चौधरी ने बताया, मृतक की मां रेणु देवी के आवेदन पर संतोष यादव के विरुद्ध हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई है। जबकि राजू यादव व फंटूस यादव पर घर से जबरन बुलाकर ले जाने का आरोप लगा है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। घटना का कारण अभी नहीं पता चल सका है। 

पिता की मौत के बाद घर चला रहा था युवक

युवक कुंदन की हत्या से परिवार पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है। स्वजनों ने बताया कि मृतक के पिता अजय यादव की मौत छह वर्ष पूर्व हो गई थी। उसके बाद से कुंदन पर परिवार की जिम्मेदारी आ गई थी। वह ऑटो चलाने लगा था। कुंदन अपने पीछे वृद्ध मां रेणु देवी, पत्नी रंजू देवी व छोटा भाई राजनंदन को छोड़ गया है। युवक की तीन बड़ी बहनों की शादी हो गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.