Move to Jagran APP

नशे में पांच साल की बच्‍ची के साथ किया दुष्‍कर्म, फिर कर दी हत्‍या

बिहार के पटना जिले के नौबतपुर में दरिंदे ने पांच साल की बच्‍ची के साथ दुष्‍कर्म के बाद हत्‍या कर दी। हत्‍या से आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर पथराव किया।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Tue, 12 Dec 2017 10:30 PM (IST)Updated: Wed, 13 Dec 2017 07:37 PM (IST)
नशे में पांच साल की बच्‍ची के साथ किया दुष्‍कर्म, फिर कर दी हत्‍या
नशे में पांच साल की बच्‍ची के साथ किया दुष्‍कर्म, फिर कर दी हत्‍या

पटना [जेएनएन]। बिहार के पटना जिले के नौबतपुर थाना क्षेत्र के नगवां मुसहरी गांव के बाहर ईख के खेत में सोमवार को पांच वर्षीया बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई। मंगलवार को आरोपित की निशानदेही पर शव खेत से बरामद किया गया। 

loksabha election banner

इससे पूर्व मंगलवार सुबह तक बच्ची की बरामदगी न होने से आक्रोशित नगवां मुसहरी गांव के लोगों ने नौबतपुर-खगौल मुख्यपथ को टायर जलाकर जाम कर दिया। करीब दो घंटे तक यातायात बाधित रहा। इस दौरान पुलिस एवं आक्रोशित ग्रामीणों के बीच जमकर पथराव हुआ। इसमें पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त हो गया एवं करीब एक दर्जन पुलिस जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

घटना की सूचना मिलते ही नौबतपुर थानाध्यक्ष प्रेमराज चौहान पहुंचे। फुलवारीशरीफ डीएसपी रमाकांत प्रसाद ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला। इससे पूर्व सोमवार को ही ग्रामीणों की सूचना एवं परिजनों की शिकायत के आधार पर नौबतपुर पुलिस ने सोमवार देर रात शक के आधार पर गांव के ही गुड्डू कुमार को हिरासत में ले लिया था।

हालांकि पुलिस द्वारा आरोपी पर कोई कार्रवाई नहीं किये जाने से ग्रामीण नाराज थे और मंगलवार को उनका गुस्सा फूट पड़ा। पुलिस ने आरोपित से सख्ती से पूछताछ की। तब उसकी निशानदेही पर पुलिस ने गांव के बगल में स्थित ईख के खेत से क्षत-विक्षत शव बरामद किया।

जानकारी के अनुसार गिरफ्तार आरोपित गुड्डू दुल्हिन बाजार थाना के सोरंगपुर गांव निवासी राम बालक मांझी का पुत्र है। वह नगवां गांव निवासी जगदीश मांझी के यहां रह रहा था। सोमवार की दोपहर गुड्डू मांझी बगल में ही रहने वाले टूटु मांझी की पांच वर्षीया बेटी को इमली देने की बात कहकर गांव से बाहर ईख के खेत में ले गया।

बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के बाद साक्ष्य को छिपाने के लिहाज से उसकी हत्या कर दी। सोमवार की देर शाम तक बच्ची घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने खोजबीन शुरू की। इसी क्रम में पता चला कि दोपहर में बच्ची को गुड्डू मांझी अपने साथ लेकर जा रहा था। तब बच्ची के परिजनों ने थाने पहुंचकर गुड्डू के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने कारवाई करते हुए उसे हिरासत में ले लिया। बाद में पुलिस ने उसकी निशानदेही पर कई जगहों पर खोजबीन शुरू की। लेकिन, बच्ची का पता नहीं चल सका। रात को पुलिस उसे अपने कब्जे में लेकर थाने चली आई।

मंगलवार को पुलिस पूछताछ में आरोपित गुड्डू ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि इमली देने के बहाने फुसलाकर वह बच्ची को उसके घर से खेत की ओर ले गया। फिर दुष्कर्म के बाद गला दबाकर मार डाला। उसने बताया कि नशे में उसे कुछ पता नहीं चला कि वह क्या कर रहा है।

थानाध्यक्ष प्रेमराज चौहान ने बताया कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए दानापुर सदर अस्पताल भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि हत्या के पूर्व दुष्कर्म हुआ या नहीं। हालांकि उन्होंने कहा कि पुलिस को दिए बयान में आरोपित ने हत्या के पूर्व दुष्कर्म करने की बात स्वीकारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.