Move to Jagran APP

इस बार वोट देने बिहार आएंगे ये बॉलीवुड स्‍टार, नेहा शर्मा से रतन राजपूत तक शामिल

बिहार से जुड़े बॉलीवुड स्‍टार व्‍यस्‍तताओं के बीच अपनी जिम्मेदारी नहीं भूले हैं। इस बार वे चुनाव में अपने मत का प्रयोग करने घर जरूर आएंगे। जानें कौन हैं ये।

By Edited By: Published: Tue, 23 Apr 2019 09:08 PM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2019 10:24 PM (IST)
इस बार वोट देने बिहार आएंगे ये बॉलीवुड स्‍टार, नेहा शर्मा से रतन राजपूत तक शामिल
इस बार वोट देने बिहार आएंगे ये बॉलीवुड स्‍टार, नेहा शर्मा से रतन राजपूत तक शामिल
पटना [जेएनएन]। बड़े और छोटे पर्दे पर अपनी प्रतिभा दिखा रहे बिहार के कलाकार मतदान के अवसर को हाथ से जाने नहीं देंगे। काम की व्यस्तता के बावजूद ये स्टार मतदान करने के लिए अपने घर आ रहे हैं। खुद तो वोट देंगे ही अन्य को भी मतदान की महत्ता बताएंगे। इनमें छोटे पर्दे की स्‍टार रतन राजपूत से लेकर बॉलीवुड सनसनी नेहा शर्मा तक कई बड़े नाम शामिल हैं।
रतन राजपूत वोट देने आती हैं पटना
पटना के आनंदपुरी की रहने वाली टीवी की चर्चित अभिनेत्री रतन राजपूत पिछले कई सालों से मुंबई में काम कर रही हैं। व्यस्तता की वजह से पटना आना कम ही होता है। लेकिन, चुनाव में वोट देने को पटना जरूर आती हैं। रतन बताती हैं कि वे शुरू से ही पटना की वोटर रही हैं। एक जागरूक नागरिक होने के नाते मतदाता सूची में नाम दर्ज होने के बाद सही नेता चुनने के लिए वोट जरूर डालती हैं।
अपने टोले के लोगों को प्रेरित करते हैं अखिलेन्द्र
फिल्म और टीवी अभिनेता अखिलेंद्र मिश्रा काम के सिलसिले में मुंबई में रह रहे हैं, लेकिन अपने कर्तव्य का पालन करते हुए हर चुनाव में वोट देने के लिए अपने घर सिवान जरूर आते हैं। वे बताते हैं कि जब भी वोटिंग करने के लिए अपने गांव कुलवा आते हैं, तो अपने साथ- साथ ब्राह्माण टोले के तमाम वोटरों को मतदान केंद्र ले जाते हैं। गांव आते ही लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक भी करते हैं। ताकि, गांव और टोले के एक भी लोग मतदान करने की बात नहीं भूल जाएं।
छुट्टी लेकर वोट देने पटना आते हैं क्रांति
पटना के शिवपुरी के रहने वाले क्रांति प्रकाश झा ने कम समय में हिंदी फिल्म जगत में अपनी अलग पहचान बना ली है। काम की वजह से फुर्सत मुश्किल से ही मिल पाती है, लेकिन चुनाव में कितने भी व्यस्त क्यों न हों वोट देने के लिए पटना जरूर आते हैं। क्रांति बताते हैं कि देश के जागरूक नागरिक होने के नाते वोटिंग से खुद को दूर नहीं रख सकते हैं। इसलिए चुनाव के समय में काम से छुट्टी लेकर वोट देने जरूरत आते हैं।
लोगों को जागरूक करेंगे  बॉलीवुड अभिनेता पंकज
पंकज त्रिपाठी गोपालगंज के वोटर रहें, लेकिन काम के सिलसिले में मुंबई में रहने की वजह से गोपालगंज से नाम कटाकर मुंबई के वोटर बन गए। गोपालगंज के वोटर नहीं रहने के बाद भी पंकज अपनी जिम्मेदारी से पीछे नहीं हटे। वे बताते हैं कि काम से छुट्टी मिलते ही मतदाताओं को जागरूक करने के लिए गोपालगंज पहुंच जाएंगे।
भागलपुर जाकर नेहा शर्मा देती हैं वोट
फिल्म अभिनेत्री नेहा शर्मा मूल रूप से भागलपुर की रहने वाली हैं। वे जागरूक नागरिक होने के कारण वोटिंग करने के लिए भागलपुर जरूर आती हैं। इसबार भी लोकसभा चुनाव में मतदान के दिन अपने शहर में थीं और वोट दिया। नेहा बताती हैं कि काम के सिलसिले में कितनी भी बिजी हो, लेकिन वोट करने के लिए भागलपुर जरूर जाती हैं। महिला सुरक्षा और देश के विकास की सोच रखने वाले उम्मीदवार को अपना वोट दिया।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.