Move to Jagran APP

लूट ही नहीं, हत्या भी था मकसद

पटना। राजेंद्र नगर ओवरब्रिज पर सोमवार को दिनदहाड़े 3.27 लाख नकदी लूटने वाले अपराधी केवल ल

By Edited By: Published: Tue, 08 Sep 2015 01:35 AM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2015 01:35 AM (IST)
लूट ही नहीं, हत्या भी था मकसद

पटना। राजेंद्र नगर ओवरब्रिज पर सोमवार को दिनदहाड़े 3.27 लाख नकदी लूटने वाले अपराधी केवल लूट के इरादे से नहीं आए थे। उनका मकसद संदीप को मौत के घाट उतारना भी था। तभी अपराधियों ने संदीप को विरोध जताने का भी मौका नहीं दिया। नकदी भरा बैग झपटते ही गोली चला दी। अपराधियों की बाइक पर बीच में बैठे युवक ने दाहिने ओर संदीप की कनपटी पर निशाना साधा था। लेकिन आपा-धापी में निशाना चूक गया और गोली कान के नीचे जा लगी। गोली प्वाइंट ब्लैंक रेंज से चलाई गई थी, यही वजह रही कि वह जबड़े को चीरते हुए ठुड्ढ़ी से निकल गई।

prime article banner

डिस्पैचर के पद पर है संदीप

बेउर थानान्तर्गत सिपारा के हरीशचंद्र नगर मोहल्ले के रहने वाले किशन राय का बेटा संदीप कुमार (25 वर्ष) डॉक्टर्स कॉलोनी स्थित 9 टू 9 सुपर मार्केट में डिस्पैचर का काम करता है। वह लगभग पांच सालों से वहां काम कर रहा है। उसका काम सुपर मार्केट से खरीदारी कर बाहर निकलने वाले लोगों के सामान को बिल से मिलान करना है।

दस मिनट पीछे चल रहा था कैमरा

सुपर मार्केट में लगे सीसी कैमरे में संदीप और अजय के रवाना होने का समय दोपहर के 2.25 बजे दिखा रहा है। लौटने का समय 2.35 बजे दिख रहा है। बारीकी से अवलोकन करने पर मालूम हुआ कि कैमरे का समय 10 मिनट पीछे चल रहा था। दुकान से निकलने के लगभग तीन मिनट बाद घटना हुई।

बाइक में मारी लात

अजय ने बताया कि अपराधी पीछे से हॉर्न बजा रहे थे। जैसे ही उसने जगह दी, अपराधियों ने दाहिनी ओर से बाइक को ओवरटेक करना चाहा। समानांतर होते ही अपराधियों ने उसकी बाइक को एक लात मारी, जिससे बाइक अनियंत्रित हो गई। वह बाइक संभालने लगा, इतने में लूट और फाय¨रग को अंजाम देकर अपराधी राजेंद्र नगर की ओर बढ़ गए।

विशाल के साथ बैंक जाता था संदीप

मैनेजर शिशिर ने बताया कि हर रोज संदीप ही रुपये लेकर बैंक में जमा करने जाता था। उसके साथ विशाल जाता था। दोनों विश्वसनीय कर्मचारी हैं। सोमवार को विशाल छुट्टी पर था, इसलिए संदीप अजय के साथ उसकी बाइक से बैंक चला गया। पुलिस के बुलाने पर विशाल सुपर मार्केट आया था। अजय सुपर मार्केट में बिलिंग सह स्टोर इंचार्ज है। वह छज्जुबाग का निवासी है। अजय ही बाइक चला रहा था।

सफेद रंग की अपाची पर आए थे लुटेरे

अजय के मुताबिक अपराधी सफेद रंग की अपाची पर सवार थे। बाइक चालक ने हेलमेट नहीं पहना था। उसने सफेद रंग की शर्ट पहन रखी थी। चालक के पीछे बैठे बदमाश ने गोली मारी थी। वह सांवला था और उसने टी-शर्ट पहन रखा था। अजय ने पुलिस के सामने अपराधियों की बाइक के चालक और गोली मारने वाले की पहचान का दावा किया, लेकिन बैग झपटने वाले बदमाश को वह ठीक तरीके से नहीं देख पाया।

मंदिरी और सिटी का कनेक्शन

पुलिस सूत्रों की मानें तो राजेंद्र नगर गोलंबर पर लगे सीसी कैमरे में लुटेरों की तस्वीर आई है। हालांकि तस्वीर धुंधली दिख रही है। वारदात में मंदिरी और पटना सिटी का कनेक्शन सामने आया है। जेल से छूटे आधा दर्जन अपराधियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। शंकर गोप गिरोह का नाम भी सामने आया है।

कर्मचारियों पर घूम रही शक की सुई

फिलवक्त सुपर मार्केट के कर्मचारियों की ओर शक की सुई घूम रही है। कयास लगाया जा रहा है कि कर्मचारियों में से ही किसी ने लाइनर की भूमिका निभाई है। अपराधियों के साथ सांठ-गांठ कर लूट की वारदात को अंजाम दिया गया।

------------------------

एक किलोमीटर के दायरे में हो चुकी है दो कैश लूट

घटनास्थल से एक किलोमीटर के दायरे में दो कैश लूट की घटना हो चुकी है। पिछले साल लोकसभा चुनाव से पहले पत्रकार नगर थाना क्षेत्र में सेंट्रल स्कूल के पास बैंक ऑफ बड़ौदा के गेट पर अपराधियों ने डॉ. हिमांशु राय के कर्मचारी पुरुषोत्तम मिश्रा को गोली मारकर 12 लाख रुपये नकद लूट ली थी। घटना के लगभग एक घंटे बाद पुरुषोत्तम ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया। इस मामले में पुलिस ने करीब डेढ़ महीने बाद घटना में संलिप्त अपराधियों को दबोचने के बाद कांड का खुलासा किया था। हालांकि लूटी गई रकम अब तक बरामद नहीं हो सकी। वहीं 30 मई को राजेंद्र नगर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के बाहर एक बदमाश दवा व्यवसायी लाल मोहन की मां के हाथ से नकदी से भरा बैग झपटकर साथी के साथ बाइक से फरार हो गया। लाल मोहन ने बैंक से 2.5 लाख रुपये नकद की निकासी की थी और मां के साथ बैंक से बाहर निकले ही थे कि वारदात को अंजाम दिया गया। सीसीटीवी फुटेज देखने से मालूम हुआ कि बदमाश तीन की संख्या में थे। उनका एक साथी भीड़ में छिपा था। बदमाशों की तस्वीर होने के बावजूद पुलिस अब तक उन्हें पकड़ नहीं पाई।

------------------

कोट :

अपराधियों की शिनाख्त हो गई है। उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। मामले का जल्द खुलासा कर दिया जाएगा।

- मनु महाराज, एसएसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK