बक्सर, जागरण संवाददाता। जिले के औद्योगिक थाना क्षेत्र के साहोपारा गांव में एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। माना जा रहा है कि पारिवारिक विवाद से परेशान होकर उसने ऐसा कदम उठाया है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंचकर जांच में जुट गई है। इस घटना के बाद मृतक के स्‍वजनों के बीच कोहराम मचा हुआ है।

पत्‍नी व मां गई हुई हैं मायके 

स्व. कमल देव पांडेय के बड़े पुत्र सत्येंद्र पांडेय (28) की शादी हो चुकी है, बच्चे भी हैं। इधर पिछले कुछ दिनों से सत्येंद्र पांडेय की पत्‍नी गाजीपुर के पहाड़पुर स्थित अपने मायके गई हुई है। इधर सत्‍येंद्र की मां भी इन दिनों अपने मायके बलिया गई हैं। घर पर सत्येंद्र तथा उसके छोटे भाई ही मौजूद थे। बीती रात बिल्कुल शांत माहौल में सभी ने एक ही साथ भोजन किया। खा-पीकर सभी अपने-अपने कमरे में सोने चले गए। सुबह जब घरवाले जागे तो सत्येंद्र का कमरा बंद था। देर तक दरवाजा बंद देखकर परिवार के लोगों को शंका हुई। इसके बाद उनलोगों ने कमरे में जाकर देखना चाहा। जैसे ही कमरा खोला कि अंदर का नजारा देखते ही उनके होश उड़ गए। कमरे के अंदर पंखे की कुंडी से सत्येंद्र का शव झूल रहा था।

आत्‍महत्‍या के कारणों की जांच में जुटी पुलिस 

घटना को देखते ही घर में कोहराम मच गया। घर से रोने की आवाज सुनकर आसपास के लोग भी दौड़ पड़े कि अचानक क्या हो गया। इस बीच किसी ग्रामीण से घटना की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर जांच में जुट गई। घटना की पुष्टि करते औद्योगिक थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ ही पुलिस आत्महत्या के कारणों की जांच में जुटी है। परिवार के लेाग भी नहीं समझ पा रहे हैं कि आखिर सत्‍येंद्र ने यह कदम क्‍यों उठाया। 

Edited By: Vyas Chandra