पटना [जागरण टीम]। बिहार में बुधवार को मौत की सुबह हुई। जगह-जगह हुए हादसों में आधा दर्जन लोगों की मौत हो गई। दिल्‍ली से फारबिसगंज जा रही यात्री बस के मुजफ्फरपुर में पलटने से तीन यात्री मारे गए, जबकि 17 घायल हो गए। बेतिया के मानपुर में दुकान पर विद्युत तार गिरने से अंदर सोए दादा-पोते की मौत हो गई। दुर्घटना में एक बालक भी झुलस गया। उधर, समस्‍तीपुर में एक व्‍यक्ति को अनियंत्रित ट्रक ने रौंद दिया।
यात्री बस पलटने से तीन की मौत, 17 घायल
दिल्ली से फारबिसगंज जा रही एक बस मुजफ्फरपुर में पलट गई। इसमें तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 17 यात्री घायल हो गए। डीएम मो. सोहैल ने बताया कि एक मृतक की पहचान मधुबनी के फुलपरास की इंदू देवी के रूप में हुई है। दो की पहचान की जा रही है। 17 घायलों में 12 को इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। शेष का इलाज श्रीकृष्‍ण मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल में चल रहा है।
दुर्घटना का एक और दुखद पहलू कलंकित करने वाला है। जिस वक्‍त अफरा-तफरी मची थी, मौके का फायदा उठा कुछ उचक्‍कों ने कई यात्रियों के सामान व पर्स आदि उड़ा लिए।
दुकान पर गिरा विद्युत तार, दादा-पोते की मौत
बेतिया के मानपुर थाना क्षेत्र के पुरैनिया गांव में बुधवार की सुबह करीब तीन बजे विद्युत तार गिरने से तीन दुकानों में आग लग गई। इस दौरान एक दुकान में सो रहे दादा पोते की मौत हो गई है। जबकि, एक किशोर घायल हो गया है। उसका इलाज स्थानीय स्तर पर किया जा रहा है। मृतक की पहचान यदुनी साह (80) व उसके पोते विशाल कुमार (15) के रूप में की गई है। इस दौरान विशाल का भाई सोनू कुमार (9) घायल हो गया है।
घटना के बाद गांव में मातम पसरा हुआ है। घटना के लिए लोग विद्युत विभाग को जिम्मेवार मान रहे हैं। स्थानीय लोगों का आरोप है कि कई दिनों से तार बदलने की मांग की जा रही थी। लेकिन, विद्युत विभाग उनकी मांग की अनसुनी कर रहा था।

ट्रक ने अधेड़ को कुचला, मौत
उधर, समस्तीपुर के उजियारपुर थाना क्षेत्र के चांदचौर मध्य पंचायत अंतर्गत शंकर चौक के समीप बुधवार की सुबह अनियंत्रित ट्रक ने एक अधेड को रौंद डाला। उसकी मौत घटनास्थल पर ही मौत हो गई। ट्रक ने सड़क किनारे स्थित दो घरों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना के बाद स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया। लोगों ने घंटों एनएच 28 को जाम रखा।

Posted By: Amit Alok

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप