Move to Jagran APP

CCA हटा, अब जल्द ही जेल से निकलेगा बिहार का ये बाहुबली

बिहार के मोकामा से बाहुबली विधायक अनंत सिंह जल्द ही जेल से बाहर निकल जाएंगे। उनके वकील ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने उनपर लगा सीसीए निरस्त कर दिया है, अब वे जल्द ही जेल से बाहर होंगे।

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 14 Apr 2017 10:31 AM (IST)Updated: Fri, 14 Apr 2017 09:40 PM (IST)
CCA हटा, अब जल्द ही जेल से निकलेगा बिहार का ये बाहुबली
CCA हटा, अब जल्द ही जेल से निकलेगा बिहार का ये बाहुबली

पटना [जेएनएन]। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सीसीए (क्राइम कंट्रोल एक्ट) की कार्रवाई निरस्त होने के बाद मोकामा विधायक अनंत कुमार उर्फ अनंत सिंह बेउर जेल से जल्द बाहर निकल सकते हैं। वहीं उनके विरोधी व बिल्डर राजीव रंजन उर्फ राजू सिंह ने याचिका दायर करने की बात कही है। बिल्डर ने  पुलिस-प्रशासन से सुरक्षा की मांग की है।

loksabha election banner

बुधवार को 22 महीने तक जेल में रहने के बाद सुप्रीम कोर्ट से उन्हें बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने सीसीए की कार्रवाई को अवैध करार दिया था। सितंबर 2015 में राज्य सरकार के अनुरोध पर एक साल तक के लिए उनके विरुद्ध सीसीए की कार्रवाई की गई थी। 

गौरतलब है कि राज्य सरकार ने 20 मामले का उल्लेख करते हुए विधायक अनंत सिंह पर सीसीए की कार्रवाई करने की अनुशंसा की थी। सितंबर में सरकार ने उन पर सीसीए लगाकर जेल से बाहर निकलने का रास्ता 1 साल के लिए बंद कर दिया था। 

अनंत सिंह के वकील नवीन कुमार ने कहा- "विधायक अनंत सिंह जल्द ही जेल से बाहर आ सकते हैं। सुप्रीम कोर्ट का आदेश बेऊर जेल को मिलने के बाद विधायक के जेल से निकलने की प्रक्रिया शुरू होगी। उम्मीद है कि शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट का आदेश जेल प्रशासन को मिल जाएगा।" 

यह भी पढें:  सामान खरीदने दुकान गई बहन वापस नहीं लौटी, 11 साल से सूनी है भाई की कलाई 

अनंत सिंह पर फिलहाल 32 केस दर्ज हैं। इन सभी मामले में उन्हें बेल मिल चुकी है। "एक सीसीए का मामला था, उसमें भी बुधवार को सुप्रीम कोर्ट से बेल मिल गई। पटना पुलिस ने जिस 20 मामले का उल्लेख कर अनंत सिंह पर सीसीए की अनुशंसा की थी, उसमें वे 1980 में ही बरी हो गए थे।" 

यह भी पढें:  बिहार का एक स्टेशन: यहां ट्रेन रूकते ही पत्नियां हो जाती हैं फरार, जानिए 

2015 में हुए थे गिरफ्तार

अनंत को जून 2015 में गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद विधानसभा चुनाव में जदयू ने उनको टिकट नहीं दिया। वह जेल में रहते हुए मोकामा से निर्दलीय चुनाव जीते। अनंत सिंह पर हत्या, हत्या की कोशिश, किडनैपिंग और रंगदारी वसूलने के केस दर्ज हैं। इसके साथ उनपर चोरी और डकैती जैसे आरोप भी लगे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.