Move to Jagran APP

एमपी-एमएलए के लिए बीए पास का नियम लाएगी मोदी सरकार : लालू प्रसाद

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा कि भाजपा एमपी-एमएलए के चुनाव में बीए पास का नियम लगाकर गरीब-गुरबों को चुनाव से दूर करने की साजिश में लगी है। उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डरपोक हैं। यह भी कहा कि बीजेपी के नेता दिन में कुछ और बयान देते है।

By Amit AlokEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2015 07:31 AM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2015 11:14 AM (IST)
एमपी-एमएलए के लिए बीए पास का नियम लाएगी मोदी सरकार : लालू प्रसाद

जागरण टीम, पटना। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा कि भाजपा एमपी-एमएलए के चुनाव में बीए पास का नियम लगाकर गरीब-गुरबों को चुनाव से दूर करने की साजिश में लगी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डरपोक हैं। यह भी कहा कि बीजेपी के नेता दिन में कुछ और बयान देते है और शाम में कुछ और बोलते हैं।

loksabha election banner

अपनी चुनावी सभाओं में लालू ने कहा लालू ने कहा, नरेन्द्र मोदी 56 इंच का सीना दिखाकर कहते थे कि हम किसी से डरने वाले नहीं हैं। लेकिन, जब चीन की सेना ने सात दिनों तक हमला किया तो कुछ नहीं बोले। 56 इंच का सीना वाला आज चीन और पाकिस्तान से कितना आंख में आंख मिलाकर बात कर रहा है, यह सबके सामने है।

लालू ने कहा, नरेंद्र मोदी के राज में पेट्रोल सस्ता और दाल महंगी है।

बुधवार को महागठबंधन प्रत्याशियों के समर्थन में राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार को निशाने पर लिया। कहा कि प्रधानमंत्री ने वादा किया था कि विदेशों में जमा कालाधन लाकर आम लोगों के खाते में डाला जाएगा। एक भी पैसा नहीं मिला। युवाओं को नौकरी नहीं मिली और ना ही महंगाई रुकी। रोज सीमा पर जवानों की गर्दन कट रही है।

लालू ने कहा कि मुझे और नीतीश को एक साथ देख मोदी जी परेशान हैं। मुझे शैतान बताकर यदुवंशियों को गाली दे रहे हैं, लेकिन गुजरात के इस पिशाच को हम भगाना जानते हैं। भूत को कबूतर व एक बोतल दारू डालकर भगा देंगे। नरभक्षी अमित शाह की दाल यहां नहीं गलेगी।

बकौल लालू, कौन माई का लाल है, जो आरक्षण खत्म कर देगा। उन्होंने जनता को अगाह किया कि राजस्थान सरकार ने पंचायत चुनाव में 10वीं पास को चुनाव लडऩे का नियम बनाया है। यह चुनाव एक आंदोलन है। यह चुनाव बिहार के मैदान में देश की लड़ाई है। कहा कि आरक्षण हटेगा तो मुंह के आगे का कौर छीन लिया जाएगा। यह मंडल पार्ट-टू है, निजी क्षेत्र में भी आरक्षण होना चाहिए। मैं तो प्राइवेट सेक्टर में भी आरक्षण लूंगा।

लालू ने कहा, मोहन भागवत ने फिर बयान दिया है कि आरक्षण की समीक्षा कर उसे खत्म कर दिया जाए। ऐसे में नरेंद्र मोदी भागवत को क्यों नहीं निकालते हैं। लालू बोले कि बीजेपी के लिए आरएसएस सर्वोच्च न्यायालय है। बीजेपी वाले कह रहे हैं कि वे न तो आरक्षण के विरोधी हैं, न ही वर्तमान आरक्षण व्यवस्था के पुनर्विचार के पक्ष में हैं। लेकिन, वे आरएसएस के विरोध में नहीं जाएंगे।

माइक ठीक कर ना तऽ उठा के पटक देंगे

बिक्रमगंज की सभा में लालू ने माइक पकड़ी, लेकिन आवाज भीड़ तक नहीं पहुंची। इसपर लालू भड़क गए और माइक्रोसॉफ्ट वाले को फटकारा। कहा, माइक ठीक कर ना तऽ अभीए उठा के पटक देंगे तोरा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.