पटना [जेएनएन]। बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह (Anant Singh) अब पटना के बेऊर जेल में कैदी नंबर 13617 बन गए हैं। जेल के डिविजनल वार्ड में उनकी दो रातें बेचैनी में कटीं। वे गर्मी व मच्‍छरों से परेशान रहे।
विदित हो कि अनंत सिंह के घर पर एके 47 (AK 47) व हैंड ग्रेनेड (Hand Granade) बरामद किया था। इसके बाद फरार हो गए अनंत सिंह ने गत शुक्रवार को दिल्‍ली के साकेत कोर्ट (Saket Court) में सरेंडर कर दिया था। वहां से पटना पुलिस उन्‍हें रविवार को पटना लाई तथा बाढ़ कोर्ट (badh Court) में पेश किया। कोर्ट के आदेश के अनुसार अनंत सिंह को न्‍यायिक हिरासत में बेऊर जेल (Beur Jail) भेज दिया गया। अब पटना पुलिस उन्‍हें रिमांड पर लेकर पूछताछ करने की तैयारी कर रही है।
राजबल्‍लभ व विजय कृष्‍ण ने जेल वार्ड में किया स्‍वागत
अनंत सिंह को पटना के बेऊर जेल के डिवीजन वार्ड में रखा गया है। इस वार्ड में उन्‍हें चौकी, बिछावन तथा कुर्सी व टेबल दिए गए हैं। वहां उनके साथ दुष्‍कर्म के सजायाफ्ता पूर्व विधायक राजबल्‍लभ यादव (Raj Ballabh Yadav) तथा 90 के दशक में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के बड़े विरोधी रहे विजय कृष्‍ण (Vijay Krishna) भी कैद हैं। बताया जाता है कि दोनों ने अनंत सिंह का जेल वार्ड में स्‍वागत किया।
खाना खाने के बाद बेचैनी में कटी पूरी रात
जेल के डिवीजन वार्ड में ले जाने के पहले अनंत सिंह की मेडिकल जांच करवायी गई। दिन में जेल की तरफ से दिए गए खाना को लेने से इनकार कर दिया। लेकिन पहली रात में उन्‍होंने राजबल्‍लभ यादव व विजय कृष्‍ण के साथ खाना खाया। रात में उन्‍हें चावल-दाल व रोटी के साथ आलू भुजिया व आलू-परवल की सब्जी दी गई। खाना खाने के बाद अनंत सिंह रातभर बेचैनी में करवटें बदलते रहे। वे रातभर गर्मी व मच्‍छरों से परेशान रहे। सोमवार की दूसरी रात भी यही हाल रहा।
अब रिमांड पर लेकर पूछताछ करने की तैयारी
अब पटना पुलिस अनंत सिंह को रिमांड पर लेकर पूछताछ करने की तैयारी कर रही है। पुलिस इसके लिए सोमवार को बाढ़ कोर्ट में अर्जी दाखिल करने जा रही थी, लेकिन अनंत सिंह के फिलहाल बीमार होने के कारण पुलिस अब रिमांड की अर्जी दाखिल करने के लिए उनके स्‍वस्‍थ होने का इंतजार करेगी।

Posted By: Amit Alok

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस