राज्य ब्यूरो, पटना। राजधानी से सटे कई बड़ी आबादी वाले इलाके आज भी इस तरह के कष्ट में हैैं, जहां घर के भीतर मोबाइल की कनेक्टिवटी उपलब्ध नहीं है। फोन आने या फिर करने की स्थिति में लोगों को छत पर जाना पड़ता है। छत के किसी कोने में मोबाइल नेटवर्क मिल पाता है।

यह स्थिति पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र के मनेर और दानापुर दियारा के कई गांवों की है। 80 हजार से अधिक की आबादी इस समस्या से प्रभावित है। पूर्व केंद्रीय मंत्री व पाटलिपुत्र के सांसद रामकृपाल यादव ने इस समस्या के बारे में केंद्रीय संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद से बात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा है।

रामकृपाल ने अपने ज्ञापन में कहा कि पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र की बड़ी आबादी डिजिटल इंडिया का लाभ नहीं ले पा रही है। मोबाइल टावर नहीं होने की वजह से परेशानी है। गांव वालों ने बीएसएनएल सहित कई निजी टेलीकॉम कंपनियों से इस इलाके में मोबाइल टावर लगाने का अनुरोध किया।

कुछ कंपनियों के प्रतिनिधि गांव में पहुंचे भी पर पास के गांव स्थित टावर से एरियल दूरी का आकलन वापस चले गए। संकट यह है कि नेटवर्क नहीं रहने की वजह से इंटरनेट से मिलने वाली सेवाओं के लिए उन्हें मनेर या दानापुर जाना पड़ता है।

Posted By: Kajal Kumari