Move to Jagran APP

मेयर ने बेटे पर लगे आरोप का किया खंडन, पप्पू-पिंकी को कहा-विक्षुब्ध और बेचैन आत्मा Patna News

मेयर सीता साहू के बेटे और महिला पार्षद को लेकर उठा विवाद तून पकड़ता जा रहा है। अपने बेटे के पक्ष में सीता साहू खुलकर आ गई हैं।

By Edited By: Published: Mon, 26 Aug 2019 09:31 PM (IST)Updated: Tue, 27 Aug 2019 08:58 AM (IST)
मेयर ने बेटे पर लगे आरोप का किया खंडन, पप्पू-पिंकी को कहा-विक्षुब्ध और बेचैन आत्मा Patna News
मेयर ने बेटे पर लगे आरोप का किया खंडन, पप्पू-पिंकी को कहा-विक्षुब्ध और बेचैन आत्मा Patna News
पटना, जेएनएन। मेयर सीता साहू के बेटे को लेकर उपजा विवाद तूल पकड़ता जा रहा है। नगर निगम की बोर्ड बैठक में बेटे पर लगे आरोपों का खंडन करते हुए मेयर सीता साहू ने पूर्व उप महापौर विनय कुमार पप्पू को चार पन्ने का पत्र लिखा है। इस पत्र में मेयर ने विनय कुमार पप्पू और वार्ड संख्या-21 की पार्षद पिंकी कुमारी को विक्षुब्ध और बेचैन आत्मा कहा है।

उन्होंने दोनों पार्षदों पर अपने क्षेत्र में अतिक्रमण करा अवैध वसूली करने का आरोप लगाया और कहा कि निगम प्रशासन द्वारा लगाम लगाने से नाराज होकर उनके बेटे के खिलाफ साजिश रची गई। वार्ड संख्या-28 के पार्षद सह पूर्व डिप्टी मेयर विनय कुमार पप्पू द्वारा पूछे गए प्रश्न कि किस हैसियत से बैठक में मेयर के बेटे शिशिर कुमार उपस्थित होते हैं? का जवाब देते हुए मेयर ने कहा कि यह सवाल आपके अल्पज्ञान का परिचायक है। बिहार नगर पालिका अधिनियम-2007 की धारा-55 के तहत निगम की बोर्ड बैठक में आमजन भी उपस्थित हो सकते हैं। उनके लिए दर्शक दीर्घा बनी है। दूसरी महिला पार्षदों के पति, पुत्र और प्रतिनिधि भी इसी हैसियत से बैठते हैं।


इसके बाद नगर आयुक्त पर दबाव देकर बेटे के लिए लग्जरी गाड़ी के आवंटन के बाबत पूछे गए प्रश्न पर मेयर ने जवाब दिया कि यह आरोप पूरी तरह गलत है। इससे संबंधित कोई पत्र है तो वे सामने लाएं। वहीं, बेटे द्वारा निगम का सारा कामकाज देखने व निर्णय लेने से जुड़े प्रश्न पर उत्तर देते हुए मेयर ने कहा कि डिप्टी मेयर के पद पर रहकर उन्हें यह ज्ञान क्यों नहीं आया? निर्णय सशक्त स्थायी समिति व बोर्ड की बैठक में लिए जाते हैं। मनचाही एजेंसी से एग्रीमेंट करने के प्रश्न पर मेयर ने कहा कि 13 अगस्त को हुई सशक्त स्थायी समिति की बैठक में दूसरी एजेंसी को कार्य आवंटित करने का प्रस्ताव रद किया जा चुका है।


नए विज्ञापन विनियम पारित कर निगम को राजस्व की क्षति पहुंचाने के मामले पर महापौर ने कहा कि विनियम आज तक नहीं बना है। पिंकी कुमारी द्वारा बेटे पर छेड़खानी का आरोप लगाने पर मेयर ने पत्र में कहा कि आपके (विनय कुमार पप्पू) उकसाने पर ही महिला पार्षद ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। मामले की जांच चल रही है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.