Move to Jagran APP

बच्चों को बीमारियों से बचाने में पार्षद करेंगे मदद- महापौर

वार्ड और शहर को स्वच्छ रखने के साथ ही अब निगम पार्षद बच्चों को स्वस्थ रखने में स

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Nov 2017 01:54 AM (IST)Updated: Tue, 07 Nov 2017 01:54 AM (IST)
बच्चों को बीमारियों से बचाने में पार्षद करेंगे मदद- महापौर
बच्चों को बीमारियों से बचाने में पार्षद करेंगे मदद- महापौर

पटना सिटी। वार्ड और शहर को स्वच्छ रखने के साथ ही अब निगम पार्षद बच्चों को स्वस्थ रखने में सहयोग करेंगे। इंद्रधनुष योजना के तहत पांच वर्ष तक के बच्चों को सात बीमारियों से बचाने के लिए घर-परिवार तथा मोहल्ले के लोगों को जागरूक कर उन्हें वार्ड में लगने वाले स्वास्थ्य शिविर तक पहुंचाएंगे। यह बातें सोमवार को महापौर सीता साहू ने श्री गुरु गो¨वद ¨सह अस्पताल में पार्षदों के साथ हुई बैठक के दौरान कहीं।

loksabha election banner

¨चताजनक बात यह रही जनहित के लिए बुलाई गई इस बैठक में पटना सिटी अंचल क्षेत्र के 20 में से केवल पांच पार्षद ही पहुंच सके थे। वार्ड के चिह्नित जगहों पर मंगलवार से शिविर लगाया जाएगा।

अस्पताल के प्रभारी अधीक्षक डॉ. अलख प्रसाद ने बताया कि योजना के तहत बच्चों को टीबी, गला घोंटू, काली खांसी, टिटनेस, हेपेटाइटिस बी, निमोनिया, पोलियो जैसी बीमारियों से बचाने के लिए वार्ड में शिविर लगाया जा रहा है। यह शिविर अलग-अलग तारीख में चिह्नित जगहों पर 17 नवंबर तक लगाया जाएगा। महापौर सीता साहू ने कहा कि जिस परिवार ने बच्चों को सात जानलेवा बीमारियों से बचाने के लिए टीका नहीं लगवाया है वह शिविर में आकर अवश्य टीका लगवाएं। सभी पार्षद ऐसे बच्चों को शिविर तक लेकर आने के लिए मां-बाप एवं परिवार के सदस्यों को प्रोत्साहित करेंगे। बैठक में पार्षद आबदा कुरैशी, स्मिता रानी, नीलम कुमारी, सुनिता देवी, आनंद मोहन तथा पूर्व पार्षद बलराम चौधरी, महमूद कुरैशी, डब्लूएचओ के राजेश कुमार, नोडल पदाधिकारी विनोद कश्यप व अन्य चिकित्सक मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.