Move to Jagran APP

धनरुआ में खंती से मारकर विवाहिता की हत्या

धनरुआ थाना के सतपरसा गाव में मंगलवार की रात महज ससुरालवालों ने नवविवाहिता तन्नू की हत्या कर दी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 08:33 PM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 08:33 PM (IST)
धनरुआ में खंती से मारकर विवाहिता की हत्या
धनरुआ में खंती से मारकर विवाहिता की हत्या

पटना (मसौढ़ी)। धनरुआ थाना के सतपरसा गाव में मंगलवार की रात महज ससुरालवालों ने नवविवाहिता तन्नू (19 वर्ष) की हत्या खंती से गोदकर कर दी। साक्ष्य मिटाने के लिए गाव के समीप एक बासबाड़ी में पुआल के अंदर लेजाकर छुपा दिया। ग्रामीणों की सूचना पर विवाहिता के मायकेवाले सतरपसा गांव पहुंचे। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को बरामद कर लिया। इस संबंध में विवाहिता के भाई सह बिहटा थाना के मुशेपुर निवासी सूरज राम ने पति समेत ससुराल के अन्य सदस्?यों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक, बिहटा के मुशेपुर गाव के सूरज राम की बहन तन्नू की शादी करीब छह माह पूर्व धनरुआ थाना के सतपरसा निवासी भिखारी उर्फ संजय राम के पुत्र कल्लू राम उर्फ धीरज के साथ हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद कल्लू और उसके परिवारवाले मायकेवालों से 50 हजार रुपए व चेन लाने की माग कर रहे थे। मायके वालों ने जब असमर्थतता जताई तो ससुराल वाले अक्सर मारपीट करते थे। मंगलवार की रात ससुरालवालों ने लोहे की खंती से पीट-पीटकर हत्या कर दी। इसके बाद रात में ही गाव से करीब पांच सौ मीटर पूरब एक बासबाड़ी में पुआल के नीचे छुपा दिया। घटना की जानकारी ग्रामीणों ने तन्नू के मायकेवालों को दी। बुधवार को पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए पीएमसीएच भेज दिया।

तन्नू के भाई सूरज राम ने कल्?लू राम उर्फ धीरज, भिखारी उर्फ संजय राम, सास पुष्पा देवी, ननद पूजा देवी, ललन राम और सुशीला देवी के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई। पुलिस ने ललन राम और सुशीला देवी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

थानाध्यक्ष सुमन कुमार ने बताया कि खंती से हमला कर महिला की हत्या की गई है। प्राथमिकी दर्ज कर दो आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है, जबकि अन्य आरोपित फिलहाल फरार हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। छह माह पूर्व ही प्रेम प्रेसंग में हुई थी शादी

तन्नू के मायकेवालों के अनुसार छह माह पूर्व ही कल्लू राम उर्फ धीरज ने तन्नू के साथ प्रेम प्रसंग में शादी की थी। नकदी और चेन नहीं मिलने पर अपने परिवार वालों के साथ मिलकर के साथ तन्नू को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।

चार दिन बाद नहर में मिला लापता किशोरी का शव

संसू, दुल्हिन बाजार : रानीतलाब थाना के मधुबन गाव से चार दिन पूर्व लापता युवती का शव बड़ी सोन नहर के लाथार गाव के समीप बुधवार शाम पुलिस ने बरामद किया। किशोरी की पहचान रानीतलाब थाना क्षेत्र के मधुबन गाव निवासी बसंत मोची की 17 वर्षीय पुत्री संजू कुमारी के रूप में हुई। परिजनों ने बताया कि वह चार दिनो से अपने घर से लापता थी। दो दिन पूर्व गाव के बड़ी नहर पर घाट पर युवती का चप्पल मिला था। शक के आधार पर परिजनों ने जाल से नहर में तलाशी भी की गई थी, लेकिन कुछ पता नहीं चला। बुधवार शाम बड़ी नहर में लाथार गाव के पास ग्रामीणों ने किशोरी का शव पानी मे तैरते देखा। इसके बाद सूचना पर बसंत मोची के परिजन पहुंचे और शव की पहचान की। परिजनों ने आशंका जताई है कि पैर फिसलने से संजू नहर में गिर गई और गहरे पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.