पटना बिहटा। दहेज में बाइक नहीं देने पर ससुराल वालों ने एक विवाहिता की हत्या कर दी। घटना थाना क्षेत्र के नारायणपुर गाव की है। मामले की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। विवाहिता की पहचान बिहटा के शेरपुरवा-नारायण्पुर निवासी ब्रह्मप्रकाश सिंह की पत्नी शिकु देवी (35 वर्ष) के रूप में हुई। विवाहिता के पिता नौबतपुर के फूलचंद चक निवासी श्याम कुमार ने ससुराल के दो लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है।

जानकारी के अनुसार, 15 साल पहले शिंकु देवी की शादी शेरपुरवा-नारायणपुर निवासी ब्रह्मप्रकाश सिंह के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही ससुराल वाले बाइक के लिए 50 हजार रुपये मायके से लाने का दबाव बना रहे थे। विवाद बढ़ने पर शिकायत पंचायत तक पहुंची, लेकिन समस्या दूर नहीं हुई। प्रताड़ना के कारण ही कुछ दिनों पूर्व शिंकु देवी मायके आ गई। सोमवार को शिकु का पति और उसके सास ने वापस बुला लिया। मंगलवार दोपहर जानकारी मिली कि विवाहिता की हत्या कर दी गई है। सूचना मिलने पर मायके वाले जब शिंकु के ससुराल पहुंचे तो घर में ताला लटका हुआ था और सभी लोग फरार थे। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया।

थानाध्यक्ष अवधेश कुमार झा ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला खुदकशी का प्रतीत हो रहा है। घटना के बाद ससुराल पक्ष के लोग घर बंद कर फरार हैं। मामले की जांच की जा रही है।

प्राथमिकी दर्ज कर जांच की जा रही है।

बिहटा के नारायणपुर गांव की घटना

पूर्व में भी प्रताड़ित किए जाने पर हुआ था समझौता

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस