पटना, जेएनएन। पटना में दहेज की वजह से होने वाली हत्या के मामले कम नहीं हो रहे। 24 घंटे में यहां तीन विवाहिताओं की हत्या की जा चुकी है। शुक्रवार को बिक्रम में जहर तो मनेर में गला दबाकर मारने के बाद शनिवार की रात नौबतपुर में पीट-पीटकर विवाहिता की हत्या कर दी गई। मामले में मायके वालों ने पति और सास पर दहेज में मांगी गई पांच लाख रुपये की रकम न देने पर हत्या करने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। वारदात के बाद से मृतका का पति और सास घर छोड़कर फरार हैं। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार गया के मानपुर की रहने वाली मुन्नी देवी (33) की शादी नौबतपुर के मोतीपुर के रहने वाले संजीव चौधरी के साथ हुई थी। 13 साल हुई शादी से दोनों एक बेटा और एक बेटी हैं। नौबतपर थाने में दर्ज प्राथमिकी में मृतका के पिता केदार चौधरी ने कहा है कि शादी के बाद से ही ससुराल वालों की ओर से दहेज की मांग की जा रही थी। पति के साथ सास भी मुन्नी को आए दिन प्रताड़ित करते थे।

घर की जरूरतों को पूरा करने के लिए पांच लाख रुपये मांगे जा रहे थे। शनिवार की रात इसी बात को लेकर घर में मुन्नी से मारपीट हुई। सुबह उसके पति ने मायके में फोनकर उसकी मौत की सूचना दी। जब परिजन घर पहुंचे तो देखा कि मुन्नी के शरीर पर मारपीट के कई निशान थे। जबकि पति और सास घर से फरार थे। सूचना पर पहुंची नौबतपुर थाने की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Posted By: Akshay Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस