बक्सर, जागरण संवाददाता। राजपुर थाना क्षेत्र के तियरा गांव में सोमवार की शाम पारिवारिक कलह से परेशान एक विवाहिता ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस मामले में मायका पक्ष की शिकायत पर ससुराल पक्ष के सास, स्वसुर समेत पति को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ में जुटी है। मृतका रोहतास जिले बेलारी गांव की रहने वाली थी। 

पिछले वर्ष ही हुई थी शादी  

जानकारी के अनुसार स्थानीय रोशन राम की शादी पिछले वर्ष रोहतास जिले के बेलारी की रहने वाली फूल कुमारी (25 वर्ष) के साथ हुई थी। रोशन मजदूरी कर जीवनयापन करता था। स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार शादी के कुछ ही दिन बाद से ही पति-पत्‍नी के बीच आपसी तालमेल नहीं बैठने के कारण प्रायः दोनों के बीच किसी न किसी बात को लेकर विवाद होता रहता था। सोमवार की शाम को भी दोनों में किसी बात पर जोरदार विवाद हुआ था।

कमरे में फंंदे से झूल गई थी विवाहिता  

इसके बाद फूल कुमारी ने कमरे में जाकर पंखे की कुंडी से फांसी लगा आत्महत्या कर ली। जब कमरे से निकलने में बहू को देर हुई तब घरवालों ने खोजबीन की। कमरे का दरवाजा खोला तो अंदर फूल कुमारी फंदे से लटकी हुई थी। घटना को लेकर घर में मची चीख पुकार से पड़ोसियों को इसकी जानकारी मिली। तब पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस के सामने फूलकुमारी के शव को नीचे उतारकर पुलिस ने पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने पूछताछ के दौरान भाव भंगिमा संदेहास्‍पद देखकर पति समेत सास, ससुर को हिरासत में ले लिया। प्रशिक्षु डीएसपी सह राजपुर थानाध्यक्ष शाहकार खान ने बताया कि विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखते हुए मामले की जांच की जा रही है। उन्‍होंने बताया कि मायके वाले शिकायत करेंगे तो प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। फिलहाल पूछताछ की जा रही है। 

Edited By: Vyas Chandra