Move to Jagran APP

लूट के विरोध में मारूफगंज मंडी बंद

मालसलामी थाना क्षेत्र के मारूफगंज मंडी में सोमवार की दोपहर दाल कारोबारी को गोली मारकर दिनदहाड़े 15 लाख रुपये लूटे जाने के विरोध में मंगलवार को दोनों मंडी के व्यवसायियों ने पूरब दरवाजा मोड़ जाम कर आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किए। आक्रोशित कारोबारी सड़क पर बैठ सिटी में व्यापारियों पर हो रहे जानलेवा हमले व लूट की तीखी भ‌र्त्सना करते हुए पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर लुटेरों की शीघ्र गिरफ्तारी व रुपयों की बरामदगी की मांग करते रहे। तीन घंटे तक सड़क जाम रहने से वाहनों का परिचालन बाधित रहा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2020 01:27 AM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 06:08 AM (IST)
लूट के विरोध में मारूफगंज मंडी बंद
लूट के विरोध में मारूफगंज मंडी बंद

पटना सिटी। मालसलामी थाना क्षेत्र के मारूफगंज मंडी में दाल कारोबारी को गोली मारकर 15 लाख रुपये लूटे जाने के विरोध में मंगलवार को दोनों मंडी के व्यवसायियों ने पूरब दरवाजा मोड़ जाम कर प्रदर्शन किया। आक्रोशित व्यवसायी सड़क पर बैठकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शन कर रहे लोग लुटेरों की शीघ्र गिरफ्तारी और रुपये की बरामदगी की मांग कर रहे थे। तीन घंटे तक सड़क जाम रहने से वाहनों का परिचालन बाधित रहा। एएसपी मनीष कुमार द्वारा सुरक्षा का आश्वासन दिए जाने के बाद सड़क जाम हटा। उधर घटना के विरोध में मारूफगंज तथा मंसूरगंज मंडी की सभी दुकानें बंद रहीं।

loksabha election banner

मंगलवार को 11 बजे दिन में दर्जनों की संख्या में मंसूरगंज तथा मारूफगंज के व्यवसायी पूरब दरवाजा मोड़ पहुंचकर तीनों मोड़ पर बांस-बल्ला लगाकर सड़क जाम कर पुलिस प्रशासन के विरोध में नारेबाजी करने लगे। आक्रोशित कारोबारियों को समझाने पहुंचे चौक थानाध्यक्ष टीएन तिवारी तथा मालसलामी थानाध्यक्ष सुदामा सिंह को आक्रोश का सामना करना पड़ा। कारोबारी डीएम व एसएसपी को जामस्थल पर बुला व्यवसायियों की सुरक्षा की मांग पर अड़े थे। आक्रोशित कारोबारियों ने बताया कि करोड़ों का टैक्स भरनेवाले व्यापारी जब सुरक्षित ही नहीं रहेंगे तो व्यापार कैसे करेंगें।

घायल कारोबारी अविनाश के चाचा श्रवण कुमार ने बताया कि मंडी में हाल के दिनों में कई व्यापारियों के साथ लूट की आधा दर्जन घटनाएं हुई हैं। पीड़ित कारोबारियों ने थाने में शिकायत नहीं की। घायल कारोबारी के भाई मनीष कुमार ने पुलिस को बताया कि घटना के बाद अविनाश का ठीक से इलाज नहीं हो रहा है और अबतक लूट की प्राथमिकी भी दर्ज नहीं की गई है। व्यापारियों ने हाथों में तख्ती पर लिखे स्लोगन के साथ विरोध जताते नारेबाजी की। बारिश के दौरान भी व्यापारी सड़क जाम कर प्रदर्शन करते रहे। दुकानदारों ने बढ़ते अपराध का जमकर विरोध करते हुए पुलिस चौकी स्थापना करने की मांग की। सड़क जाम कर प्रदर्शन करनेवाले व्यवसायियों में आलोक साह, मनोज मेहता, श्रवण कुमार, मनीष कुमार, विकास कुमार, राजेश कानोडिया, सुरेश केसरी, अखिलेश गुप्ता, अंकुश यादव, रंजन कुमार, रीतेश कुमार, मुक्कु, अशोक साह, पिटू कुमार समेत अन्य थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.