Move to Jagran APP

पटना के नवनिर्मित जेपी गंगा पथ पर बदली पार्किंग की व्‍यवस्‍था, गलती करना पड़ेगा भारी

Patna News पटना के नए जेपी गंगा पथ पर वाहन पार्किंग के लिए प्रशासन ने जारी किए निर्देश शनिवार और रविवार को संभावित भीड़ के मद्देनजर प्रशासन की रहेगी चौकसी एसडीओ और डीएसपी विधि-व्यवस्था और भीड़ प्रबंधन पर रखेंगे नजर

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 06:43 AM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 06:43 AM (IST)
पटना के नवनिर्मित जेपी गंगा पथ पर बदली पार्किंग की व्‍यवस्‍था, गलती करना पड़ेगा भारी
पटना के जेपी गंगा पथ पर यातायात को नियंत्रित करने के लिए बना प्‍लान। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, पटना। Patna News: पटना में दीघा और पीएमसीएच के बीच नवनिर्मित जेपी गंगा पथ पर सप्ताह के आखिरी दिन शनिवार और रविवार को घूमने वालों की भीड़ होने की संभावना है। जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर सुगम यातायात संचालन के लिए नई व्यवस्था की है। स्थानीय थानाध्यक्ष के अलावा अनुमंडल पदाधिकारी और डीएसपी विधि-व्यवस्था और भीड़ प्रबंधन पर नजर रखेंगे। जिलाधिकारी डा. चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि एएन सिन्हा संस्थान रोटरी और जेपी सेतु-अटल पथ रोटरी के 100 मीटर के दायरे में कोई भी वाहन पार्किंग नहीं करेगा।

loksabha election banner

स्‍पीड लिम‍िट और लेन जंप‍िंग पर भी रहेगी नजर  

जन सुरक्षा के मद्देनजर विपरीत दिशा से आवागमन या गति सीमा तोडऩे वालों के साथ पुलिस सख्ती से निपटेगा। डीएम ने बताया कि सदर अनुमंडल पदाधिकारी और डीएसपी को खुद निगरानी करेंगे। प्रमुख जगहों पर ट्रैफिक पुलिस यातायात व्यवस्था को सुगम बनाए रखेंगे। दीघा, पाटलिपुत्र और बुद्ध कालोनी थानाध्यक्ष को सतत निगरानी का निर्देश दिया गया है। 

एक सप्ताह में बन जाएगा पार्किंग स्थल 

जिला प्रशासन ने चार जगहों पर वाहन पार्किंग विकसित कराने का निर्देश दिया है। एक सप्ताह में पार्किंग स्थल तैयार करने का लक्ष्य दिया गया है। निर्धारित पार्किंग में लोग गाड़ी लगाकर गंगा दर्शन कर सकते हैं। इस पथ पर नो-पार्किंग और नो-वेंडिंग जोन निर्धारित किया गया है। पुलिस सख्ती से अनुपालन कराएगी। स्पीड गन और सीसी कैमरा लगाने का प्लान है। बताया गया कि तत्काल प्रभाव से शनिवार और रविवार को एहतियात के तौर पर विशेष चौकसी रहेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.