पटना [जागरण टीम]। बिहार में इन दिनों रेप व गैंग रेप की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रहीं। मुजफ्फरपुर में एक नाबालिग लड़की को बंधक बना उसके साथ 42 घंटे तक कई बार रेप किया गया। कटिहार में एक नाबालिग लड़की के मुंह में कपड़ा ठूंसकर गैंग रेप किया गया। उधर, पूर्णिया में तो गैंग रेप के बाद लड़की की हत्या कर दी गई।
मुजफ्फरपुर में लड़की को अगवा कर 42 घंटे तक रेप
मुजफ्फरपुर के पारू स्थित देवरिया थाना के एक गांव के सरेह में घास काट रही नाबालिग लड़की का हाथ-पैर बांध कर ईंख के खेत व बथान में रखकर 42 घंटे तक कई बार रेप किया गया। मामला तब उजागर हुआ जब रविवार को पीडि़ता ने  मुखिया को आपबीती सुनाई।
पीडि़त लड़की ने बताया कि 31 अक्टूबर की दोपहर तीन बजे सरेह में घास काट रही थी कि चांदपुरा गांव निवासी बिंदेश्वरी सिंह के पुत्र रवि कुमार ने पीछे से आकर उसका मुंह दबा दिया और जबरन ईंख के खेत में ले गया। फिर हाथ-पैर रस्सी से बांध कर रात में कई बार रेप किया। पहली नवंबर को दिन भर ईंख के खेत में ही रखकर रेप करता रहा।
लड़की के अनुसार रवि दो नवंबर की सुबह उसे अपने बथान में ले जाकर भी रेप करता रहा। विरोध करने पर पूरे परिवार को जान से मार देने का धमकी देता था।
इसके बाद रवि के परिजनों ने चौकीदार अरविंद कुमार को फोन कर बुलाया। फिर, चौकीदार ने बाइक पर बैठाकर रात में ही लड़की को घर छोड़ दिया। इस बीच लड़की के गायब होने की सूचना देने थाना गए परिजनों को पुलिस ने लौटा दिया था। हालांकि, थानाध्यक्ष फूलदेव चौधरी के अनुसार घटना की सूचना उन्हें नहीं मिली थी।
कटिहार में नाबालिग लड़की से गैंग रेप
कटिहार के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के एक गांव में दुकान से सामान खरीदकर घर लौट रही एक 14 वर्षीया लड़की के साथ शनिवार की शाम पड़ोस के गांव के ही दो लोगों ने गैंग रेप किया। पीडि़ता की शिकायत पर महिला थाना में मामले की एफआइआर दर्ज कराई है। आरोपितों ने अपने परिजनों के साथ मिलकर पीडि़ता के परिवार सेे मारपीट भी की।
थाना को दिए गए आवेदन में पीडि़ता ने बताया कि वह दुकान से सामान खरीदकर लौट रही थी। रास्ते में पड़ोसी गांव के कुणाल चौधरी व झड़ीलाल उसे पकड़कर खेत में ले गए। दोनों ने वहां मुंह में कपड़ा ठूंसकर उसके साथ गैंग रेप किया। घटना के बाद वापस लौटकर पीडि़ता ने अपनी मां व अपने भाई को घटना की जानकारी दी। पीडि़ता ने बताया कि घटना की शिकायत करने के बाद आरोपित ने अपने परिजन के साथ मिलकर उसकी मां व उसके भाई के साथ मारपीट भी की।
बस में मिला युवती का नग्न शव, गैंग रेप की आशंका
उधर, पूर्णिया बस स्टैंड में लंबे समय से खराब पड़ी एक बस में रविवार को एक युवती का शव बरामद किया गया। पुलिस गैंग रेप के बाद उसकी हत्या की आशंका व्यक्त कर रही है। घटना के सिलसिले में परिजनों ने हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है।
लोगों के अनुसार सुबह बस ने एक शव देखकर लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। सहायक खजांची थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि गैंग रेप के बाद जहरीला पदार्थ खिलाकर युवती की हत्या की गई हो सकती है। युवती के मुंह से झाग निकला तथा चेहरा झुलसा मिला। उसके शरीर से कपड़े भी शरीर से गायब मिले।
 

Posted By: Amit Alok

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस