पटना [जेएनएन]। हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी गुरुवार को पूरी तरह बगावत के मूड में दिखे। उन्होंने महागठबंधन के नेताओं को हड़काते हुए गठबंधन धर्म के पालन की सलाह दी। उन्होंने कहा कि हम पार्टी को कांग्रेस से अधिक सीट मिले, नहीं तो उनकी पार्टी अकेले 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

इतना ही नहीं, मांझी ने हम पार्टी को बिहार में कांग्रेस से बड़ा जनाधार वाली पार्टी बताया। इसके पहले जीतनराम मांझी की अध्यक्षता में हम पार्टी के जिलाध्यक्षों की पटना में महत्वपूर्ण बैठक हुई। बैठक में लोकसभा चुनाव में पार्टी की तैयारी, प्रत्याशी के साथ ही अन्य मसलों पर मंथन हुआ। बैठक में मौजूद जिलाध्यक्षों से राय ली गई। क्षेत्र में पार्टी की भूमिका का जायजा लिया गया। 

जीतनराम मांझी ने कहा कि आज की बैठक में शामिल जिलाध्यक्षों ने प्रस्ताव पास कर कहा कि 20 सीटों पर चुनाव लड़ा जाए। इसको लेकर हमारी पार्टी तैयारी में जुटी है। बाद में उन्‍होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि महागठबंधन में सीटों को लेकर तेजस्वी से बात होती है, लेकिन जब तक लालू प्रसाद यादव की ओर से सिग्नल नहीं मिलेगा, उसे फाइनल नहीं समझा जा सकता है। लालू प्रसाद यादव के अंतिम फैसले के बाद ही सीटों का बंटवारा हो पाएगा। कहा कि मैं लालू से मिलने के लिए जल्‍द रिम्‍स जाऊंगा। 

Posted By: Rajesh Thakur