Move to Jagran APP

बिहार महागठबंधन में तनातनी: मांझी ने फिर दिखाए तेवर, राजद को दिया अल्टीमेटम तो नीतीश को सराहा

बिहार में महागठबंधन की सहयोगी हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के तेवर फिर तल्ख होने लगे हैं। मांझी ने कॉर्डिनेशन कमेटी का मसला उठाकर एक बार फिर राजद पर हमला बोला है।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Mon, 15 Jun 2020 08:56 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jun 2020 10:26 AM (IST)
बिहार महागठबंधन में तनातनी: मांझी ने फिर दिखाए तेवर, राजद को दिया अल्टीमेटम तो नीतीश को सराहा
बिहार महागठबंधन में तनातनी: मांझी ने फिर दिखाए तेवर, राजद को दिया अल्टीमेटम तो नीतीश को सराहा

पटना, राज्य ब्यूरो।  बिहार में महागठबंधन की सहयोगी हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के तेवर फिर तल्ख होने लगे हैं। हम प्रमुख और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने कॉर्डिनेशन कमेटी का मसला उठाकर एक बार फिर राजद पर हमला बोला है। मांझी ने 25 जून तक का अल्टीमेटम देते हुए कहा यदि इसके पूर्व राजद ने कॉर्डिनेशन कमेटी को लेकर कोई फैसला नहीं लिया तो सहयोगी अपना निर्णय लेने को स्वतंत्र होंगे। इस दौरान आरक्षण के मसले पर मांझी ने केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान पर भी निशाना साधा। उन्‍होंने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस कर आरोप लगाए। 

loksabha election banner

मांझी ने कहा कि कांग्रेस, रालोसपा, वीआइपी के साथ हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा लगातार कॉर्डिनेशन कमेटी का मसला उठा रहे हैं, लेकिन राजद सहयोगियों को तवज्जो नहीं दे रहा। अब राजद को अंतिम मौका दिया जा रहा है। यदि 25 जून तक कॉर्डिनेशन कमेटी नहीं बनी, तो सहयोगी कोई भी फैसला लेने को स्वतंत्र होंगे। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस, रालोसपा के साथ ही वीआइपी नेता उनके संपर्क में हैं और सब इस मुद्दे पर उनके साथ हैं। 

एक सवाल पर मांझी ने कहा कि रामविलास पासवान भी अनुसूचित जाति-जनजाति आरक्षण पर आवाज उठा रहे हैं। इसका मतलब यह कदापि नहीं कि हम उनके साथ हैं। उन्होंने कहा कि पासवान तो खुद केंद्र सरकार में मंत्री हैं। ऐसे में उनकी मांग किससे है। यदि पासवान अनुसूचित जाति-जनजाति आरक्षण के पक्ष में हैं तो इसे संविधान की नौवीं अनुसूची में शामिल कराएं। 

मांझी ने एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सराहना की और कहा कि वे सही निर्णय ले रहे हैं, मगर अधिकारी उनके आदेश का पालन नहीं कर रहे हैं। मुख्यमंत्री दावा कर रहे हैं कि सात लाख लोगों को मनरेगा से काम दिया गया। हकीकत यह है कि मनरेगा के अधिकांश काम मशीनों से हो रहे हैं। कांफ्रेंस में प्रदेश अध्यक्ष बीएल वैश्यंत्री, राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान समेत दूसरे पार्टी नेता मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.