Top Patna News, 15 November Patna News, Top Patna News of the day, पटना की प्रमुख खबरें, पटना की टॉप खबरें।

दिनदहाड़े बैंक के बाहर दो लाख रुपये की लूट

पटना, जेएनएन। राजधानी में पुलिस की शिथिलता का फायदा एक बार फिर अपराधियों ने उठाया है। दानापुर थाना क्षेत्र में बैंक से पैसा निकाल कर साइकिल से जा रहे व्यक्ति से दो लाख रुपये लूट लिए गए। वारदात को अंजाम देकर दो की संख्या में आए बाइक सवार अपराधी फरार हो गए। सूचना पर दानापुर थाने की पुलिस पहुंच गई है। आसपास लगे सीसी कैमरे की फुटेज तलाश की जा रही है।

जानलेवा हमले में घायल शिक्षक की मौत

पटना, जेएनएन। खाजेकलां थाना क्षेत्र के नौजर घाट मोहल्ले में उर्दू मध्य विद्यालय गुलजारबाग के नगर शिक्षक मो. रिजवानुल हक को गुरुवार की सुबह पड़ोसी ने घर बुलाकर पीटना शुरू कर दिया। पहले दीवार से लड़ा-लड़ाकर उनका सिर फोड़ दिया फिर पेट में चाकू गोद दिया। वारदात को अंजाम देकर आरोपित फरार हो गया। घायल शिक्षक को गंभीर हालत में पीएमसीएच में इलाज के लिए भर्ती कराया गया, जहां गुरुवार की देर रात उनकी मौत हो गई। मामले में आरोपित आबिद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आबिद ने शिक्षक की जान क्यों ली ये अभी साफ नहीं हो पाया है।

जागरण सान्निध्य का हुआ आगाज

पटना, जेएनएन। अगर आपकी साहित्य में रुचि है, किताबों से प्यार है, कविताएं सुनना चाहते हैं, विमर्श में दिलचस्पी है, प्रिय लेखकों से मिलना चाहते हैं, तो पटना पुस्तक मेला आ जाएं। शुक्रवार को जागरण सान्निध्य का आगाज हो गया है। इसके तहत आठ सत्रों होंगे। पहले सत्र में दैनिक जागरण बेस्टसेलर का अनावरण किया जा चुका है। इसके बाद 'बिहार की कथा भूमि' पर पद्मश्री ऊषा किरण खान और ऋषीकेश सुलभ ने अपनी बात रखी। तीसरे सत्र में 'रचनात्मकता की नई स्लेट - फेसबुक' पर साहित्यकार अपने विचार रख रहे है।

जारी हुई ‘दैनिक जागरण-हिंदी बेस्टसेलर’ की सूची

पटना, जेएनएन। हिंदी साहित्य की अलग-अलग विधाओं में सबसे ज्यादा बिकनेवाली पुस्तकों को लेकर तैयार की गई ‘दैनिक जागरण-हिंदी बेस्टसेलर’ की सूची शुक्रवार को पटना पुस्तक मेले में जारी हो गई। ये जुलाई से सितंबर 2019 की सूची है। दैनिक जागरण के पाठक 16 नवंबर के अंक से बेस्टसेलर पुस्तकों की सूची पढ़ पाएंगे। दैनिक जागरण की ओर से आयोजित सानिध्य कार्यक्रम में दैनिक जागरण बेस्टसेलर सूची को डॉ. रामवचन राय, प्रेमलता मिस्र, लीलाधर जगूड़ी, गंगा प्रसाद विमल एवं दैनिक जागरण बिहार के स्टेट हेड मनोज झा ने सूची को जारी किया।

फर्जी DTO बन करता था लूटपाट

पटना, जेएनएन। पटना पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। बाढ़ एएसपी लिपि सिंह के नेतृत्व में शुक्रवार को पुलिस टीम ने हाईवे पर वाहनों की लूट की योजना बनाते सरगना सुजीत राय सहित पांच अपराधियों को हथियारों सहित गिरफ्तार कर लिया। लिपि सिंह ने बताया कि वीपिन कुमार नामक एक शिक्षक, फर्जी परिवहन पदाधिकारी (डीटीओ) बनकर जांच के लिए वाहनों को रोकवाता था और फिर अपराधियों के मिलीभगत से मालवाहक ट्रक के लूट की घटना को अंजाम देता था। गिरफ्तार सरगना पर हत्या लूट के रांची व खगड़िया सहित बाढ़ में पूर्व से मामला दर्ज हैं।

बिहार में अलग-अलग दुर्घटनाओं में दो की मौत

पटना, जेएनएन। नालंदा के सरमेरा विहटा पथ पर शुक्रवार को गौढ़ापर गांव के समीप क्रिश्चन स्कूल के पास स्कॉर्पियो और मारुति के सीधी टक्कर से सात लोग घायल हो गए। जिसमे से तीन हालत गंभीर बताई जा रही है। मारुति सवार जख्मी को गंभीर हालत देखते हुए सरकारी एमवुलेन्स से घटनास्थल से ही सदर अस्पताल बिहारशरीफ भर्ती कराया। इसी तरह वैशाली में हुई अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में दो की मौत हुई है।

Posted By: Akshay Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस