Move to Jagran APP

पटना में भोजपुरी गायक को घर बुलाकर पिलाया जहर, फिर गला दबाकर दी हत्या

राजधानी में एक भोजपुरी गायक को घर बुलाकर अपराधियों ने पहले जहर पिलाया फिर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 23 Jun 2020 09:22 AM (IST)Updated: Wed, 24 Jun 2020 07:48 AM (IST)
पटना में भोजपुरी गायक को घर बुलाकर पिलाया जहर, फिर गला दबाकर दी हत्या
पटना में भोजपुरी गायक को घर बुलाकर पिलाया जहर, फिर गला दबाकर दी हत्या

पटना, जेएनएन। भोजपुरी गायक को घर से बुलाकर अपराधियों ने पहले जहर पिलाया और फिर गला दबाकर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश शव चारदीवारी में फेंककर फरार हो गए। घटना जानीपुर थाना के सिमरा गांव का है। गायक की पहचान सिमरा गांव निवासी रंजन कुमार के रूप में हुई। घटना की जानकारी मिलने पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए और हंगामा करते हुए सिमरा के नजदीक फुलवारीशरीफ-नौबतपुर एनएच-98 सड़क को जाम कर दिया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस को भी ग्रामीणों का आक्रोश झेलना पड़ा और ग्रामीणों की भीड़ ने पुलिस को भी खदेड़ दिया।

loksabha election banner

मामला बिगड़ता देख नौबतपुर व खगौल पुलिस के साथ डीएसपी संजय कुमार पांडेय पहुंचे। मौके पर रैफ को भी बुलाया गया। चार घंटे के बाद लोगों को समझाकर सड़क जाम को खत्म कराया। जाम के कारण अनीसाबाद से लेकर नौबतपुर तक वाहनों की कतार लग गई। सिमरा गांव निवासी सुनील सिंह का इकलौता पुत्र रंजन कुमार सोमवार की देर शाम किसी के फोन आने पर बाइक से घर से निकला था। देर रात घरवालों को रंजन यह कहकर निकला कि वह तुरंत लौट आएगा, लेकिन पुरी रात नहीं लौटा। मंगलवार की अहले सुबह घरवाले रंजन कुमार की तलाश में निकले तभी गांव वालों की नजर चारदीवारी के अंदर बालू पर पड़े एक शव पर नजर गई। नजदीक में ही रंजन की बाइक खड़ी थी। जबकि रंजन का मोबाइल गायब था। घटना की जानकारी मिलने पर ग्रामीण सड़क पर उतर आए।

पैसे को लेकर पड़ोसी से हुआ था विवाद

रंजन के पिता सुनील सिंह ने बताया कि दस दिन पहले रंजन और उसके चचेरे भाई राजेश कुमार का पड़ोसी अरुण कुमार से पैसा के लेन-देन को लेकर झगड़ा हुआ था।

बदमाशों ने दी थी अंजाम भुगतने की धमकी, थाने में दर्ज कराई थी शिकायत

पड़ोसी अरुण कुमार ने नौबतपुर के अपराधी माणिक सिंह से मोबाइल पर वाट्सएप कॉल कर रंजन कुमार को जान से मारने की धमकी दी थी। इसकी लिखित शिकायत जानीपुर थाना में की गई थी। यदि पुलिस उस लिखित शिकायत पर कार्रवाई करती तो रंजन की हत्या नहीं होती। माणिक सिंह पहले भी दर्जनों हत्या की वारदात को अंजाम दे चुका है। भोजपुरी गायक रंजन की हत्या से जहां गांव में सन्नाटा पसरा है। गायक की पत्नी व दो पुत्र एक पुत्री का रो-रोकर बुरा हाल है।

पहले पिलाया जहर फिर गला दबा कर दी हत्या

थानेदार राजीव कुमार सिंह ने बताया कि घटनास्थल के समीप गायक द्वारा उलटी किया गया था जिसे एफएसएल जांच में भेजा गया है। देखने से मालूम होता है कि पहले रंजन को जहर दिया गया और फिर गला दबाकर हत्या कर दी गई। मुंह के अंदर बालू भरा था। जिसे देखने से लग रहा था कि जहर देने के बाद अपराधियों ने मिलकर रंजन के मुंह में जबरन बालू भर दिया और गला दबाकर हत्या कर दी। थानेदार के अनुसार मृतक के पिता ने मौखिक तौर पर बताया था कि अरुण कुमार का कुछ कर्ज रंजन के पास था और इसी पैसे के लेन-देन को लेकर उसकी हत्या कर दी गई। लिखित शिकायत मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.